scriptRajasthan today Weather : अगले 3 घंटे में इन जिलों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया YELLOW ALERT | rajasthan weather forecast weather will change within three hour IMD yellow alert | Patrika News
जयपुर

Rajasthan today Weather : अगले 3 घंटे में इन जिलों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया YELLOW ALERT

Rajasthan Weather Forecast : प्रदेश में आज सुबह से ही पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। कई जगहों पर बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आगामी 3 घंटों के लिए इन जगहों पर बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया है।

जयपुरApr 05, 2024 / 11:47 am

Supriya Rani

rajasthan_rainy_weather.jpg

Rajasthan Today Weather : प्रदेश में आज सुबह से ही पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। कई जगहों पर बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आगामी 3 घंटों के लिए कुछ जगहों पर बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया है। झुंझुनूं, चूरू, सीकर और आसपास के क्षेत्रों में आने वाले 3 घंटे में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग ने गर्ज के साथ तेज हवा चलने की संभावना जताई है। हवा की गति 20-30 KMPH रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, इन जगहों पर आगामी 3 घंटों में हल्की वर्षा होने की संभावना है।

 

 

 


मौसम विभाग ने झुंझुनूं, चूरू, सीकर और आसपास के क्षेत्रों के लिए यैलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि इस दौरान सुरक्षित स्थानों पर शरण लें। बिजली कड़केगी ऐसे में पेड़ों के नीचे न जाएं और मौसम सामान्य होने का इंतजार करें।

 

 

 

 

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा, वहीं पश्चिमी राजस्थान के अनूपगढ़, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ में हल्की बारिश दर्ज की गई| पश्चिमी राजस्थान के रायसिंह नगर में 1.3 मिमी, अनूपगढ़ में 1.0 मिमी, गजसिंहपुर में 2.0 मिमी, श्रीगंगानगर और टिब्बी में 1.0 मिमी वर्षा दर्ज की गई। दूसरी तरफ पिछले 24 घंटे में अजमेर, कोटा, जोधपुर का मौसम सामान्य दर्ज किया गया।

 

 

 

 

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के फतेहपुर में सबसे अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं पश्चिमी राजस्थान की यदि बात करें तो पिछले 24 घंटे में जैसलमेर में 38.5 डिग्री अधिकतम तापमान रहा।

Home / Jaipur / Rajasthan today Weather : अगले 3 घंटे में इन जिलों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया YELLOW ALERT

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो