scriptहनुमान बेनीवाल ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल, बोले- ‘यह लोकतांत्रिक व्यवस्था का अपमान’ | nagaur Hanuman Beniwal raised questions on the Election Commission | Patrika News
जयपुर

हनुमान बेनीवाल ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल, बोले- ‘यह लोकतांत्रिक व्यवस्था का अपमान’

नागौर से लोकसभा उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल ने मतदान के बढ़े आंकड़ों व निर्वाचन विभाग द्वारा उम्मीदवारों को मतदान के वास्तविक प्रमाणित आंकड़े नहीं न देने को लेकर सवाल उठाया है।

जयपुरMay 23, 2024 / 09:05 am

Lokendra Sainger

लोकसभा से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल ने मतदान के बढ़े आंकड़ों व निर्वाचन विभाग द्वारा उम्मीदवारों को मतदान के वास्तविक प्रमाणित आंकड़े नहीं न देने को लेकर सवाल उठाया है। बेनीवाल ने कहा कि उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी नागौर से लोकसभा के बूथ वार हुए मतदान के 7 वास्तविक आंकड़े लिखित में मांगे और राज्य निर्वाचन विभाग को भी 7 अवगत करवाया। लेकिन कोई न सूचना नहीं देना दुर्भाग्यपूर्ण है। उम्मीदवार को पूरा हक है की उसे बूथ वार मतदान के आंकड़े मिलें। आयोग को बिना किसी के मांगे 7 मतदान के वास्तविक आंकड़े जारी करने चाहिए थे।

हनुमान बेनीवाल इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार

राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के मतदान प्रथम चरण में संपन्न हो चुके है। इसके तहत नागौर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान हुआ। जिसमें संसदीय क्षेत्र के 21 लाख 46 हजार 725 मतदाता अपने सांसद का चुनाव किया। हालांकि अभी परिणाम आना बाकी है। इस बार के चुनाव में भाजपा ने पूर्व सांसद डॉक्टर ज्योति मिर्धा को मैदान में उतारा तो वहीं आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल इस बार इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार बने।

Hindi News/ Jaipur / हनुमान बेनीवाल ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल, बोले- ‘यह लोकतांत्रिक व्यवस्था का अपमान’

ट्रेंडिंग वीडियो