scriptराजस्थान में कई सालों से अटकी इस शिक्षक भर्ती पर आया नया अपडेट, बेरोज़गार युवाओं को मिलेगी राहत! | Pre-primary teacher recruitment latest update High Court issued notice to Rajasthan Staff Selection Board | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में कई सालों से अटकी इस शिक्षक भर्ती पर आया नया अपडेट, बेरोज़गार युवाओं को मिलेगी राहत!

हाईकोर्ट ने प्रमुख महिला एवं बाल विकास सचिव, निदेशक आइसीडीएस और एसएसबी से नियुक्ति प्रक्रिया पूरी नहीं होने पर मांगा जवाब।

जयपुरMay 09, 2024 / 09:16 am

Kirti Verma

Pre-primary teacher recruitment : राज्य सरकार 2018 की प्री-प्राइमरी टीचर भर्ती को अब तक पूरी नहीं कर पाई। हाईकोर्ट ने अब तक नियुक्ति प्रक्रिया पूरी नहीं होने पर प्रमुख महिला एवं बाल विकास सचिव, निदेशक समेकित बाल विकास विभाग और कर्मचारी चयन बोर्ड को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।
न्यायाधीश समीर जैन ने सुनीता मीणा की याचिका पर यह आदेश दिया। प्रार्थीपक्ष की ओर से अधिवक्ता तनवीर अहमद ने कोर्ट को बताया कि प्री-प्राइमरी टीचर भर्ती 21 अगस्त 2018 को निकाली गई। 15 दिसंबर 2021 को याचिकाकर्ता का चयन हो गया, लेकिन उसे इसकी जानकारी ही नहीं दी गई।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच बिजली संकट, भजनलाल सरकार के अफसरों की आई आफत

याचिका में कहा कि किसी भर्ती में अभ्यर्थी कब तक परिणाम का इंतजार करे, इस भर्ती में कई बार परिणाम जारी किया गया। अब भी 1130 पद खाली हैं और याचिकाकर्ता अनुसूचित जनजाति वर्ग से है। ऐसे में याचिकाकर्ता के दस्तावेज सत्यापन कर उसे नियुक्ति दी जाए।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में कई सालों से अटकी इस शिक्षक भर्ती पर आया नया अपडेट, बेरोज़गार युवाओं को मिलेगी राहत!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो