scriptRajasthan News: चोर नॉकआउट, मोहल्ला ब्लैकआउट… ट्रांसफार्मर में लगी तांबे की प्लेट चुरा रहा था चोर | Thief was stealing copper plate installed in transformer in Jaipur | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News: चोर नॉकआउट, मोहल्ला ब्लैकआउट… ट्रांसफार्मर में लगी तांबे की प्लेट चुरा रहा था चोर

धमाके की आवाज से आस-पास दुकानों पर बैठे लोग ट्रांसफार्मर के पास पहुंचे तो धुंआ निकलता देखा और बिजली इंजीनियरों को सूचना दी।

जयपुरApr 28, 2024 / 01:45 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan News: चोर घरों के साथ ही शहर के बिजली तंत्र में सेंध लगाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं, भले ही हजारों लोगों की जान जोखिम में आ जाए। शनिवार शाम छह बजे दुर्गापुरा के महारानी फार्म स्थित शांति नगर में ऐसा कुछ ऐसा ही हुआ। एक चोर ने शांति नगर, रोड नंबर 3 में पट्टियों की टाल के पास लगे विद्युत ट्रांसफार्मर के नीचे पिलर बॉक्स में लगी तांबे की पत्तियों को चलती बिजली के दौरान ही चोरी करने की हिमाकत कर डाली। तांबे की एक पत्ती को निकालने में चोर सफल भी हो गया। दूसरी पत्ती निकालते समय उसे करंट लगा तो वहां से भाग छूटा। चलती बिजली में विद्युत तंत्र से छेड़छाड़ हुई तो पिलर बॉक्स में तेज धमाका हुआ और आग लग गई। इसके बाद एचटी लाइन ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ गया। इससे बजरंग विहार, शांति नगर व आस-पास के इलाके की बिजली गुल हो गई।
स्थानीय लोगों की सूचना पर सहायक अभियंता संदीप मौके पर पहुंचे। इसके बाद रामबाग सर्कल कार्यालय से एचटी लाइन मेंटीनेंस टीम को बुलाया गया और धमाके से क्षतिग्रस्त विद्युत तंत्र की मरमत शुरू की गई। ढाई घंटे की मशक्कत के बाद पिलर बॉक्स व एचटी लाइन ट्रांसफार्मर यूज को ठीक किया। इसके बाद ही विद्युत व्यवस्था बहाल हो सकी। घंटों बिजली गुल होने से घरों में लोग गर्मी से उबल गए। कुछ लोग आस-पास के पार्कों में जाकर खुली हवा में भी बैठ गए।

परकोटे में परेशान रहे लोग

उधर, शनिवार दोपहर बाद परकोटा क्षेत्र में सुभाष चौक में ट्रांसफार्मर के पास बिछी केबल के जॉइंट में फॉल्ट आ गया। इससे सुभाष चौक, चांदी की टकसाल, पानों का दरीबा समेत बडे़ इलाके में बिजली गुल हो गई। भीषण गर्मी के दौरान दोपहर के समय बिजली गुल होने से लोग परेशान हो गए। बिजली इंजीनियरों ने शाम 6 बजे विद्युत आपूर्ति सुचारू होने का दावा किया।

Home / Jaipur / Rajasthan News: चोर नॉकआउट, मोहल्ला ब्लैकआउट… ट्रांसफार्मर में लगी तांबे की प्लेट चुरा रहा था चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो