scriptछत्तीसगढ़ से नक्सलियों का होगा खात्मा! चुनाव से पहले जवानों का सर्चिंग अभियान तेज, एसपी ने कही ये बड़ी बात | Search campaign intensified before Lok Sabha elections 2024 in CG | Patrika News
जशपुर नगर

छत्तीसगढ़ से नक्सलियों का होगा खात्मा! चुनाव से पहले जवानों का सर्चिंग अभियान तेज, एसपी ने कही ये बड़ी बात

Search operation against Naxalites: प्रदेश के पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह के नेतृत्व में जशपुर-झारखंड क्षेत्र के सीमावर्ती लगभग 14 ग्रामों में नक्सली और संदिग्ध गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु सघन सर्चिंग अभियान चलाया गया।

जशपुर नगरMar 21, 2024 / 02:39 pm

Khyati Parihar

jashpur_news.jpg
Police search operation in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ प्रदेश के उत्तरी छोर पर पड़ोसी राज्यों ओडिशा और झारखंड की सीमा से लगे जशपुर जिले के सरहदी क्षेत्रों के संवेदनशील क्षेत्रों में शांतिपूर्ण तरीके से आगामी लोकसभा चुनाव को संपन्न करने हेतु जशपुर पुलिस ने आला अधिकारियों के दिशा निर्देश में सुरक्षा और शांति व्यवस्था को लेकर दोनो पड़ोसी राज्यों की पुलिस से सामांजस्य करते हुए तैयारियां शुरू कर दी है।
इसी क्रम में बुधवार को प्रदेश के पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह के नेतृत्व में जशपुर-झारखंड क्षेत्र के सीमावर्ती लगभग 14 ग्रामों में नक्सली और संदिग्ध गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु सघन सर्चिंग अभियान चलाया गया। इस सर्चिंग ऑपरेशन में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी जशपुर, झारखंड के चैनपुर एसडीओपी, जारी थाना स्टॉफ एवं सीआरपीएफ 218 बटालियन, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के अधिकारी, कर्मचारी भी सम्मिलित थे। इस अवसर पर दोनों राज्यों के स्थाई वारंटियों की धरपकड़ हेतु सूची आदान-प्रदान कर संयुक्त कार्यवाही किए जाने पर चर्चा हुई। सर्चिंग के दौरान संवेदनशील और अत्यंत संवेदनशील मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। साथ ही वहां लगाए गए बेरियर का भी निरीक्षण किया गया।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: सुकमा में 8 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, टेकलगुड़ा मुठभेड़ समेत बड़े वारदातों में था शामिल

 

विगत दिनों जेजेएमपी के एरिया कमांडर सरगना टुनेश लकड़ा उर्फ रवि सहित अन्य साथियों को जशपुर जिले के कुनकुरी और थाना नारायणपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। इसके पश्चात् नक्सली पुन: जिले में पैर न पसार सकें, इसके लिए पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह के नेतृत्व में बुधवार को जशपुर जिले के झारखंड से क्षेत्र के सीमावर्ती अत्यंत संवेदनशील एवं दुर्गम ग्राम मनोरा, कांटाबेल, बिच्छीटोली, खरसोता, डड़गांव, खोख्सोबेंजोरा, कुल्हाडीपा, मधवा, लुखी, केराकोना, हाड़ीकोना, दौनापाठ, गोरियाटोली, करमकोना इत्यादि ग्रामों में सर्चिंग अभियान चलाया गया तथा एरिया डोमीनेशन की कार्यवाही की गई।
उक्त कार्यवाही में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी जशपुर चंद्रशेखर परमा, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के अधिकारी, कर्मचारी और सीआरपीएफ की 218 वाहिनी चैनपुर, एसडीओपी चैनपुर अमिता लकड़ा, जारी थाना के अधिकारी, कर्मचारी भी सम्मिलित रहे। इस दौरान पुलिस बल द्वारा संवेदनशील और अत्यंत संवेदनशील मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया गया एवं आवश्यक सहयोग करने की बात कही गई। अधिकारियों द्वारा एसएसटी बेरियर डंड़गांव का निरीक्षण कर सुरक्षा एवं कार्यवाही संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
 

Chhattisgarh Naxalites: इस संबंध में पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह ने पत्रिका को बताया कि, हांलाकि हमारे जिले में नक्सली वारदात पिछले 5 वर्ष से नहीं हुआ है, किन्तु बस्तर में नक्सलियों पर पड़ने वाले पुलिस के दबाव से नक्सली नए इलाके में अपना पैर जमाना चाहते हैं। अत: हमारे जिले में पुन: नक्सली और पैर न जमा सकें, इसके मद्देनजर जशपुर पुलिस काफी सतर्क है, इस तरह के सर्चिंग ऑपरेशन और एरिया डामिनेशन की कार्यवाही झारखंड पुलिस के साथ मिलकर लगातार की जाएगी।
एसपी सिंह ने कहा कि जशपुर जिले के कुनकुरी और थाना नारायणपुर क्षेत्र से, जेजेएमपी के एरिया कमांडर सरगना टुनेश लकड़ा उर्फ रवि सहित अन्य साथियों के एके-47 रायफल के साथ पकडे़ जाने के बाद पुलिस अतिरिक्त सतर्कता के साथ काम कर रही है। उक्त सर्चिंग अभियान में झारखंड के चैनपुर एसडीओपी चैनपुर अमिता लकड़ा, छग सशस्त्र बल मनोरा के पीसी प्रदीप कश्यप, झारखंड के जारी थाना से उप निरीक्षक आदित्य कुमार, उप निरीक्षक राजेन्द्र मण्डल, झारखंड के चैनपुर में तैनात सीआरपीएफ की 218 वाहिनी के निरीक्षक सर्वेश्वर सिंह सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी सम्मिलित रहे।

Home / Jashpur Nagar / छत्तीसगढ़ से नक्सलियों का होगा खात्मा! चुनाव से पहले जवानों का सर्चिंग अभियान तेज, एसपी ने कही ये बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो