scriptमधुमिता हत्याकांड का सजायाफ्ता पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी का घर कुर्क करने पहुंची पुलिस | police sieze the property of ex minister amarmani tripathi | Patrika News
महाराजगंज

मधुमिता हत्याकांड का सजायाफ्ता पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी का घर कुर्क करने पहुंची पुलिस

पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी लगातार फरार चल चल रहे हैं। कोर्ट में सरेंडर न करने पर इन पर बड़ी कार्रवाई की गयी है। बस्ती एमपी एमएलए कोर्ट के आदेश पर शनिवार को अमरमणि के महराजगंज जिले के नौतनवां में स्थित अचल- चल संपत्ति कुर्क को रही है।

महाराजगंजApr 13, 2024 / 04:06 pm

anoop shukla

मधुमिता हत्याकांड का सजायाफ्ता पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी का घर कुर्क करने पहुंची पुलिस

मधुमिता हत्याकांड का सजायाफ्ता पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी का घर कुर्क करने पहुंची पुलिस

महराजगंज के नौतनवा में पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी के आवास पर कुर्की की कार्रवाई के लिए प्रशासन की टीम पहुंची। यहां पैमाइश के बाद दफ्तर के दो कमरों को सील कर दिया गया। 22 साल पुराने बस्ती अपहरणकांड मामले में पूर्व मंत्री के कोर्ट में पेश नहीं होने पर शनिवार को कोर्ट के आदेश पर बस्ती की टीमें नौतनवा स्थित उनके घर पहुंची। अमरमणि त्रिपाठी के आवास पर लोगों से पूछताछ की। पैमाइश के बाद सील की कार्रवाई की गई। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है।बता दें कि 6 दिसंबर 2001 को बस्ती के व्यापारी धर्मराज मद्धेशिया के बेटे राहुल के अपहरण मामले में पुलिस ने व्यापारी के बेटे को लखनऊ में अमरमणि त्रिपाठी के घर से बरामद किया था। इस मामले में अमरमणि समेत 9 लोगों को आरोपी बनाया गया था।
अमर मणि त्रिपाठी मधुमिता हत्याकांड में जेल से छूटने के बाद भी इस मामले में कोर्ट में पेश नहीं हुए थे। ऐसे में अब कोर्ट के आदेश पर बस्ती की टीम के साथ नौतनवा, सोनौली समेत नौतनवा तहसील से राजस्व विभाग की टीम उनके आवास पर पहुंची है। अमरमणि त्रिपाठी के कार्यालय पर पहुंच कर टीमें यह जांच पड़ताल कर रही हैं कि पूर्व मंत्री के नाम से कितनी संपत्ति है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। गहमा-गहमी का माहौल बना हुआ है।

Home / Mahrajganj / मधुमिता हत्याकांड का सजायाफ्ता पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी का घर कुर्क करने पहुंची पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो