scriptUP Weather: यूपी में भीषण गर्मी का कहर, दिन की चिलचिलाती धूप में निकलना भारी, 27, 28 और 29 अप्रैल को लू चलने का अलर्ट | Extreme heat wreaks havoc in UP | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather: यूपी में भीषण गर्मी का कहर, दिन की चिलचिलाती धूप में निकलना भारी, 27, 28 और 29 अप्रैल को लू चलने का अलर्ट

UP Weather: यूपी में चिलचिलाती धूप और गर्मी का असर लगातार जारी है। हालांकि, रात में नमी का असर दिखा। लोगों को पछुआ हवा के बीच हल्की राहत मिली।

मुरादाबादApr 24, 2024 / 08:44 am

Mohd Danish

UP Weather Update

UP Weather Update

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। दोपहर के समय आम लोगों का घरों से बाहर निकलना दूभर हो गया है। वहीं मौसम विभाग की माने तो 24 अप्रैल को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमी यूपी में लू को लेकर कोई चेतावनी नहीं जारी हुई है। जबकि पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर लू चलने की संभावना है।

अचानक हो रही बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, अमरोहा, रामपुर, मुरादाबाद, मिर्जापुर और चंदौली जिले में लू चलने की संभावना है। प्रदेश में राहत वाली बारिश के लिए अभी लोगों को इंतजार करना पड़ेगा। कुछ स्थानों पर लोकल सिस्टम बनने की वहज अचानक बारिश हो रही है। हालांकि, इससे तापमान पर कोई असर पड़ने की उम्मीद नहीं है।

पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार

25 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है। इस दौरान पूर्वी यूपी में भी मौसम बिल्कुल साफ रह सकता है। वहीं, 26 अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम फिर से बदल सकता है। इस अवधि में पश्चिमी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। साथ ही बादल गरजने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। इस दौरान पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार है। 26 अप्रैल को दोनों ही हिस्सों में लू चलने की संभावना है। 27, 28 और 29 अप्रैल को दोनों हिस्सों में लू चलने के आसार है।

Hindi News/ Moradabad / UP Weather: यूपी में भीषण गर्मी का कहर, दिन की चिलचिलाती धूप में निकलना भारी, 27, 28 और 29 अप्रैल को लू चलने का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो