scriptUP News: यूपी के मुरादाबाद में लाल निशान का दुकानदारों में खौफ, डीएम से मिलकर व्यापारियों ने पीड़ा बताई | Red mark creates fear among shopkeepers in Moradabad UP | Patrika News
मुरादाबाद

UP News: यूपी के मुरादाबाद में लाल निशान का दुकानदारों में खौफ, डीएम से मिलकर व्यापारियों ने पीड़ा बताई

UP News In Hindi: यूपी के मुरादाबाद में रोड चौड़ी करने के लिए नगर निगम ने दुकानों पर लाल निशान लगाए हैं। दुकानदारों का आरोप है कि नगर निगम द्वारा रास्ता चौड़ा करने के नाम पर मनमाने ढंग से लाल निशान लगा रहा है।

मुरादाबादMay 28, 2024 / 12:38 pm

Mohd Danish

Red mark creates fear among shopkeepers in Moradabad UP

UP News In Hindi

UP News Today: मुरादाबाद जिले के चौधरी चरण सिंह चौक पर मझोला पावर हाउस गेट के नजदीक बनी दुकानों को चिह्नित करते हुए नगर निगम ने लाल निशान लगाए हैं। इससे दुकानदारों में चिंता बनी हुई हैं। सोमवार को दुकानदारों ने दलित अधिकार न्याय मंच के बैनर तले डीएम और जिला समाज कल्याण अधिकारी से मिलकर अपनी बात रखी।

दुकानों को तोड़ने के लिए लगा दिए लाल निशान

दुकानदारों का कहना है कि स्पेशल कंपोजिट प्लान के अंतर्गत चयनित 30 दुकानों का निर्माण सन् 1984 में करवाया गया था। इसका आंवटन अनुसूचित जाति के गरीब लोगों को किया गया था, ताकि वह अपनी जीविका चला सकें। कुछ दिन पहले पहले ही नगर निगम के कर्मचारियों इन दुकानों को तोड़ने के लिए लाल निशान लगा दिए हैं। दुकानदार और उनका परिवार इन्हीं दुकानों पर आश्रित हैं।

दुकान टूटती तो रोजी-रोटी का छिन जाएगा सहारा

दुकानदारों का कहना है कि इन दुकानों के सामने पहले से ही दोनों तरफ 40 मीटर की सड़क है। कभी भी जाम आदि की समस्या नहीं होती है। अगर दुकान टूटती हैं तो बच्चों के पालन पोषण और रोजी रोटी का सहारा छिन जाएगा और वह सड़क पर आ जाएंगे।

Hindi News/ Moradabad / UP News: यूपी के मुरादाबाद में लाल निशान का दुकानदारों में खौफ, डीएम से मिलकर व्यापारियों ने पीड़ा बताई

ट्रेंडिंग वीडियो