scriptCyclone in Arabian sea: अरब सागर में उठ रहा है चक्रवात, केरल से मराठवाड़ा तक आएगा तूफान | Cyclone in Arabian sea before Monsoon Rain Heavy Rain And Storm will come from Kerala to Marathwada | Patrika News
राष्ट्रीय

Cyclone in Arabian sea: अरब सागर में उठ रहा है चक्रवात, केरल से मराठवाड़ा तक आएगा तूफान

Cyclone in Arabian sea : उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश होने का अनुमान है।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 02:05 pm

Anand Mani Tripathi

Cyclone in Arabian sea : दक्षिण पश्चिमी मानसून के भारत में चक्रवात आने जा रहा है। मानसून के दस्तक देने से पहले दक्षिण-पूर्व अरब सागर और केरल से मराठवाड़ा तक चक्रवात की स्थिति बन गई है। दक्षिण-पश्चिम मानसून के 19 मई के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों और निकोबार द्वीप समूह में आगे बढ़ने के आसार हैं। मानसून अमूमन 22 मई को आता है लेकिन इस बार तीन दिन पहले ही अंडमान सागर में दस्तक दे रहा है।
मौसम विभाग ने बताया है कि आंध्र प्रदेश और यनम पर दक्षिण पूर्वी, दक्षिण-पश्चिमी हवाएँ प्रबल हैं। उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश होने का अनुमान है। उत्तरी तटीय आंध्रप्रदेश, यनम और दक्षिण तटीय आंध्रप्रदेश, रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर अगले पांच दिनों के दौरान बिजली और गरज के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक की गति से तेज हवा चलने और बारिश होने के आसार हैं।
उत्तरी तटीय आंध्रप्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्रप्रदेश और रायलसीमा में अगले सात दिनों के दौरान एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया गया है। एसपीएसआर नेल्लोर जिले के उदयगिरि में पिछले 24 घंटों के दौरान बहुत भारी बारिश हुई। आंध्रप्रदेश के बापटला के अडांकी और अन्नामय्या जिले के थंबलापल्ले में भारी वर्षा हुई। तटीय आंध्रप्रदेश में कुछ स्थानों पर, रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश हुई और यनम में शुष्क मौसम बना रहा।

Hindi News/ National News / Cyclone in Arabian sea: अरब सागर में उठ रहा है चक्रवात, केरल से मराठवाड़ा तक आएगा तूफान

ट्रेंडिंग वीडियो