scriptPunjab: मासूम को जिंदा दफनाने वाली महिला को लुधियाना की अदालत ने सुनाई मौत की सजा | Punjab: Ludhiana court sentences woman to death for burying innocent child alive | Patrika News
राष्ट्रीय

Punjab: मासूम को जिंदा दफनाने वाली महिला को लुधियाना की अदालत ने सुनाई मौत की सजा

Punjab:  पंजाब में लुधियाना की एक अदालत ने गुरुवार को ढाई साल की बच्ची को जिंदा दफनाकर उसकी हत्या करने के आरोप में एक महिला को मौत की सजा सुनाई।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 05:49 pm

Prashant Tiwari

पंजाब में लुधियाना की एक अदालत ने गुरुवार को ढाई साल की बच्ची को जिंदा दफनाकर उसकी हत्या करने के आरोप में एक महिला को मौत की सजा सुनाई। सत्र न्यायाधीश मुनीष सिंगल ने पिछले सप्ताह शिमलापुरी इलाके की रहने वाली 35 वर्षीय नीलम को बच्चे की हत्या के लिए दोषी ठहराया था। 28 नवंबर, 2021 को अपहरण कर बच्ची की हत्या कर दी गई थी। महिला ने बच्ची को जिंदा दफना दिया था और दम घुटने से उसकी मौत हो गई थी।
जिंदा दफना दिया था मासूम को

पुलिस के मुताबिक, नीलम ने 28 नवंबर, 2021 को बच्ची को सलेम टाबरी इलाके में एक गड्ढे में दफना दिया था। वारदात का कारण पीड़ित परिवार से महिला की पुरानी दुश्मनी बताई गई है। वारदात सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी। पूछताछ में महिला ने हत्या की बात भी कबूल की। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी ने बच्ची को गड्ढे में दफनाने से पहले उसे दो बार पीटा था। बच्ची के सिर पर चोट के दो निशान थे।
चॉकलेट दिलाने का झांसा दे अपने साथ ले गई

शिमलापुरी इलाके में रहने वाले पुलिस मुलाजिम हरप्रीत सिंह की ढाई साल की बच्ची दिलरोज घर के बाहर खेल रही थी तो पड़ोस में रहने वाली आरोपी महिला नीलम उसे चॉकलेट दिलाने का झांसा दे अपने साथ ले गई और उसे मारपीट कर घायल कर दिया। उसने सलेम टाबरी इलाके में सुनसान इलाके में गड्ढा खोदकर उसे जिंदा दफना दिया। घायलावस्था में बच्ची तड़प रही थी तो आरोपी महिला ने जिंदा बच्ची पर ही मिट्टी डाल उसे दफना दिया। इसके बाद वह घर आ गई। बच्ची के गायब होने के बाद हरप्रीत सिंह और उसके पारिवारिक सदस्य उसे ढूंढने लगे तो आरोपी महिला भी ड्रामा करते हुए उनके साथ बच्ची को ढूंढती रही।

Home / National News / Punjab: मासूम को जिंदा दफनाने वाली महिला को लुधियाना की अदालत ने सुनाई मौत की सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो