scriptकोटा में सीजन का सबसे गर्म दिन, पारा 42.6 तक चढ़ा | Kota has the hottest day of the season, mercury soared to 42.6 | Patrika News
कोटा

कोटा में सीजन का सबसे गर्म दिन, पारा 42.6 तक चढ़ा

दिनभर चिलचिलाती गर्मी के साथ लू के थपेड़ों ने झुलसाया, 24 घंटे में 3.3 डिग्री चढ़ा तापमान का पारा

कोटाApr 20, 2024 / 08:29 pm

shailendra tiwari

- दिनभर चिलचिलाती गर्मी के साथ लू के थपेड़ों ने झुलसाया- 24 घंटे में 3.3 डिग्री चढ़ा तापमान का पारा

– दिनभर चिलचिलाती गर्मी के साथ लू के थपेड़ों ने झुलसाया- 24 घंटे में 3.3 डिग्री चढ़ा तापमान का पारा

कोटा में गुरुवार को इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। दिन का अधिकतम तापमान पिछले 24 घंटे के अधिकतम तापमान से 3.3 डिग्री उछलकर 42.6 डिग्री पर पहुंच गया। इससे 24 घंटे पहले कोटा का अधिकतम तापमान 39.3 दर्ज किया गया था।
कोटा में सुबह से सूरज के तेवर तीखे रहे। इसके चलते चिलचिलाती धूप ने लोगों को सताना शुरू कर दिया। दोपहर में धूप के तेवर और तीखे हो गए। इस पर लू चलने से लोग गर्म थपेड़ों से बचने के लिए घरों व दफ्तरों में दुबके रहे। सड़कों पर भी यातायात कम नजर आया।
लोग गर्मी से बचने के लिए मुंह पर दुपट्टा बांधकर चलते नजर आए। इसके अलावा शीतल पेय की मांग रही।कोटा के अलावा बारां में अधिकतम तापमान 42 व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया। झालावाड़ में अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और बूंदी में अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया।
अस्पताल में उल्टी-दस्त के रोगी बढ़े

शहर के चिकित्सालयों में गुरुवार को गर्मी से प्रभावित मरीजों की संख्या अधिक रही। ऐसे में उल्टी-दस्त के रोगी चिकित्सालय पहुंच रहे हैं। चिकित्सकों ने पर्याप्त पानी पीने, तेज गर्मी में सीधे निकलने से बचने और बाहर की तली चीजों से परहेज करने की सलाह दी है।

Home / Kota / कोटा में सीजन का सबसे गर्म दिन, पारा 42.6 तक चढ़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो