scriptMauni Ekadashi : राजस्थान में यहां खाटू श्याम को नोटों से सजाया, प्रसाद में बंटेंगे पैसे | Khatu Shyam is decorated with currency notes in Rajasthan, money will be distributed as prasad | Patrika News
पाली

Mauni Ekadashi : राजस्थान में यहां खाटू श्याम को नोटों से सजाया, प्रसाद में बंटेंगे पैसे

मौनी एकादशी के दिन करीब 5 से सात घंटे की कड़ी मेहनत कर कुछ युवाओं ने 1, 5, 10, और 20 की गड्डियों से खाटू श्याम को सजाया।

पालीMay 19, 2024 / 07:41 pm

Suresh Hemnani

Mauni Ekadashi : राजस्थान में यहां नोटों से खाटू श्याम को सजाया, प्रसाद में बंटेंगे पैसे

पाली शहर के गोपीनाथ जी के मंदिर में खाटू श्याम बाबा का नोटों से किया श्रृंगार।

राजस्थान के पाली में मौनी एकादशी के दिन करीब 5 से सात घंटे की कड़ी मेहनत कर कुछ युवाओं ने 1, 5, 10, और 20 रुपए की नोटों की गड्डियों से खाटू श्याम को सजाया। इस सजावट में करीब 25 हजार रुपए का इस्तेमाल किया गया। दूसरे दिन जब यह शृंगार हटाया जाएगा तो सभी प्रसाद के रूप में भक्तों के बीच बांट दिया जाएंगे।
पाली के गोपीनाथ जी के मंदिर में खाटू श्याम की भव्य और आकर्षक प्रतिमा का रविवार को मौनी एकादशी के अवसर पर नए नोटों से शृंगार किया गया। इस श्रृंगार में लगभग 25 हजार रुपए लगाए गए हैं। अलग-अलग नोटों की गड्डियों से प्रतिमा को सजाया गया है। नए नोटों से शृंगार के साथ ही बाबा को साफा किलंगी पहनाई गई है। नोटों की सजावट अलग-अलग रंग के फूल की तरह दूर से नजर आते हैं। पास जाने पर नोट नजर आते हैं।
शृंगार में एक रुपये से लगाकर 20 रुपए के नोटों का इस्तेमाल किया गया है

इनके श्रृंगार में पांच से सात घंटे के लगभग समय लगा है। खाटू श्याम के इस रूप का दर्शन कर भक्त अपने को धन्य समझ रहे हैं। बताया गया कि सोमवार को जब नोटों का श्रृंगारउतरेगा तब ये 25 हजार के नोट प्रसाद के तौर पर भक्तों में बांट दिया जाएगा। जिनको भक्त अपने घरों में पैसा साथ रखेंगे।

Hindi News/ Pali / Mauni Ekadashi : राजस्थान में यहां खाटू श्याम को नोटों से सजाया, प्रसाद में बंटेंगे पैसे

ट्रेंडिंग वीडियो