script3rd Phase Voting 2024: पत्नी को स्कूटी में बिठाकर वोट डालने गए विजय बघेल, बीजेपी प्रत्याशी ने लाइन में लगकर डाला वोट | 3rd Phase Voting 2024: Vijay Baghel went to vote with his wife on a scooter, BJP candidate cast his vote by standing in line google discover | Patrika News
रायपुर

3rd Phase Voting 2024: पत्नी को स्कूटी में बिठाकर वोट डालने गए विजय बघेल, बीजेपी प्रत्याशी ने लाइन में लगकर डाला वोट

अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए विजय बघेल ने परिवार समेत वोट डालने पहुंचे। रायगढ़ से प्रत्याशी डॉ. मेनका सिंह ने मतदान किया। अपनी पत्नी के साथ दुर्ग के विधायक गजेंद्र यादव ने भी मतदान किया।

रायपुरMay 07, 2024 / 11:51 am

Kanakdurga jha

candidate cast his vote cg lok sabha poll 2024 lok sabha poll 2024
CG Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में आज तीसरे चरण में सात सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। वोट डालने लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों में भारी भीड़ है। प्रदेश में सुबह 9 बजे तक 13. 24 प्रतिशत मतदान हुआ। अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए विजय बघेल ने परिवार समेत वोट डालने पहुंचे। विजय बघेल अपनी पत्नी को स्कूटी में बिठाकर हेलमेट लगाकर मतदान केंद्र पहुंचे। रायगढ़ से प्रत्याशी डॉ. मेनका सिंह ने मतदान किया। अपनी पत्नी के साथ दुर्ग के विधायक गजेंद्र यादव ने भी मतदान किया।
यह भी पढ़ें

3rd Phase Voting 2024: मतदान केंद्र में मधुमक्खियों का हमला, 8 वोटर घायल… मची खलबली

वोटरों पर मधुमक्खियों ने बोला हमला

सबसे अधिक मतदान रायगढ़ लोकसभा सीट पर हुआ है। रायगढ़ में 18.05 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं सबसे कम मतदान रायपुर लोकसभा सीट पर हुआ है। रायपुर लोकसभा सीट में सिर्फ 9.78 प्रतिशत मतदान हुआ है। जशपुर के आरा मतदान केंद्र में मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। हादसे में मतदान करने कतार में लगे 8 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जशपुर की विधायक ने अस्पताल पहुंच कर घायल वोटरों से मुलाकात की। मतदान केंद्र में मधुमक्खियों के हमले से मतदाताओं में खलबली मच गई।

तीसरे चरण में वोटिंग के लिए 15 हजार से ज्यादा मतदान केंद्र

– कुल मतदान केंद्र – 15 हजार 701
– कुल BU (Balloting Unit)- 37 हजार 855
– कुल CU (Control Unit) – 19 हजार 97
– कुल VVPATVoter (Verifiable Paper Audit Trail) – 20 हजार 984

मतदान केंद्र में मतदाताओं के लिए खास व्यवस्था

– छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी से तापमान 44 डिग्री के पार पहुंच चूका है। इसे ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने मतदाताओं के लिए ख़ास व्यवस्था की है। वोटरों के लिए हर मतदान केंद्र में ठंडा पानी, निम्बू पानी, शरबत और ओरआरएस का घोल की व्यवस्था की है।
– गर्मी से बचने के लिए कूलर की व्यवस्था की गई है।
– कतार में लगे मतदाताओं के लिए छाया की व्यवस्था की गई है।
– मतदान केंद्र में अपनी-अपनी बारी का इंतजार करने लिए वेटिंग रूम और ख़ास बुजुर्ग मतदाताओं और बीमार मतदाताओं के लिए मेडिकल किट की व्यवस्था की गई है।

Hindi News/ Raipur / 3rd Phase Voting 2024: पत्नी को स्कूटी में बिठाकर वोट डालने गए विजय बघेल, बीजेपी प्रत्याशी ने लाइन में लगकर डाला वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो