scriptइस किले में अचानक न जाएं, यहां हमेशा बैठा रहता है बाघ, सामने आया Video | Dont go Raisen Fort now tiger often sits here see video | Patrika News
रायसेन

इस किले में अचानक न जाएं, यहां हमेशा बैठा रहता है बाघ, सामने आया Video

रायसेन किले की पहाड़ी पर मौजूद महादेव मंदिर परिसर में दिखा बाघ। गाय का शिकार करने आया था, पर वनकर्मियों को देखकर उल्टे पांव भाग निकला।

रायसेनMar 22, 2024 / 09:21 am

Faiz

tiger video in raisen fort

इस किले में अचानक न जाएं, यहां अकसर बैठा रहता है बाघ, सामने आया Video

टाईगर स्टेट के नाम से पहचान रखने वाले मध्य प्रदेश के रिहायशी इलाकों में बाघों की मूवमेंट दिखना आम सी बात है। ऐसा ही एक मामला सूबे के ऐतिहासिक पर्यटन स्थल रायसेन के किले पर सामने आया। यहां किले की पहाड़ी पर स्थित सोमेश्वर धाम नाम के महादेव मंदिर के बाहर बाघ की मूवमेंट देखी गई है। बाघ यहां एक गाय का शिकार करने आया था। लेकिन एन वक्त पर कुछ ऐसा हुआ कि शिकार किए बिना वो उल्टे पांव वापस लौट गया। अब इस मामले में वन अमले ने बाघ के मूवमेंट वाले किला क्षेत्र में घूमने आने वाले पर्यटकों से सावधानी स्वरूप बाघ के रेस्क्यू किए जाने तक यहां न आने की अपील की है।


आपको बता दें कि नध्य प्रदेश के ऐतिहासिक किलों में से एक रायसेन किले की पहाड़ी पर स्थित सोमेश्वर धाम महादेव मंदिर में गुरुवार को बाघ का मूवमेंट देखा गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। बाघ सोमेश्वर धाम परिसर में एक गाय का शिकार करने की नियत से घुसा था। हालांकि, शिकार करने से पहले ही वो किसी आवाज होने के कारण शिकार किए बिना मौके से उल्टे पाव लौट गया। बताया जा रहा है कि बाघ की मूवमेंट की सूचना पाकर वन विभाग की रेस्क्यू टीम पहले से ही बाघ को तलाश रही थी। बाघ गाय का शिकार करता, इससे पहले ही वन अमले की टीम मौके पर पहुंची थी, जिसकी मौजूदगी के कारण ही बाघ वहां से भाग निकला था। वन टीम की मानें तो बाघ सोमेश्वर धाम के पीछे से उतरकर भाग निकला।

 

यह भी पढ़ें- पुलिस के पहुंचने से पहले ही आर्मी की फायरिंग, 14 लोग पकड़ाए


सामने आया बाघ का वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vcjak

आपको बता दें गुरुवार सुबह सर्चिंग के द्वारा वन विभाग की टीम और बाघ का भी आमना सामना हो गया था। इसके बाद दोनों ने ही अपना रास्ता चेंज कर लिया था दिनभर वन विभाग की टीम द्वारा किले की पहाड़ी पर बाघ की सर्चिंग की गई। साथ ही बाघ को पकड़ने के लिए वन विभाग की ओर से जगह-जगह पिंजरे भी लगाए जा रहे हैं। बुधवार को किले की पहाड़ी पर इसी बाघ द्वारा एक गाय का शिकार भी किया गया था।

Home / Raisen / इस किले में अचानक न जाएं, यहां हमेशा बैठा रहता है बाघ, सामने आया Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो