scriptNagpur News: चलती ट्रेन में चढ़ रहा था युवक, फिसला पैर, ‘देवदूत’ बन RPF जवान ने मौत के मुंह से निकाला (VIDEO) | RPF save passenger who slipped while boarding a moving train at Wardha | Patrika News

Nagpur News: चलती ट्रेन में चढ़ रहा था युवक, फिसला पैर, ‘देवदूत’ बन RPF जवान ने मौत के मुंह से निकाला (VIDEO)

Published: Jun 20, 2022 07:56:49 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

नागपुर डिवीज़न के वर्धा रेलवे स्टेशन पर एक युवक चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान फिसल गया और प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंस गया। गनीमत रही की वहां मौजूद आरपीएफ जवान ने सतर्कता दिखाते हुए उसे पटरी पर गिरने से पहले ही खींच लिया और उसकी जान बचा ली। युवक की जान बचाने के लिए हर तरफ आरपीएफ जवान की तारीफ हो रही है। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

rpf_1.jpg
नागपुर: महाराष्ट्र के वर्धा रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) के जवान ने देवदूत बनकर एक युवक की जान जाते-जाते बचा ली. यह सब जानते है कि चलती ट्रेन में चढ़ना या उतरना जानलेवा हो सकता है। इस तरह की अपील और निर्देश रेलवे द्वारा भी अक्सर दिए जाते हैं, लेकिन अपनी जान जोखिम में डालकर कुछ गैरजिम्मेदार यात्री यह काम करते है। इनमें से कुछ भाग्यशाली हादसे का शिकार होने पर भी जीवित बाख जाते है, लेकिन सभी की किस्मत ऐसी नहीं होती। और ऐसे में कुछ लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ती है।
लेकिन फिर भी कुछ लोग चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं और अक्सर ऐसी घटनाओं के शिकार बन जाते है। ऐसा ही हादसा नागपुर डिवीज़न के वर्धा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर हुआ, जहां स्टेशन से रवाना हो रही ट्रेन पर एक युवक दौड़कर चढ़ा, लेकिन उसका पैर फिसल गया। गनीमत रही की वहां मौजूद आरपीएफ जवान ने सतर्कता दिखाते हुए युवक को पटरी पर गिरने से पहले ही पकड़ लिया और उसकी जान बचा ली। युवक की जान बचाने के लिए हर तरफ आरपीएफ जवान की तारीफ हो रही है।
यह भी पढ़ें

मुंबई से शुरू हुईं नई सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, यूपी समेत इस रूट के यात्रियों को होगा फायदा- जानें पूरी डिटेल्स

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 26 वर्षीय नितिन वर्धा रेलवे स्टेशन पर अकोला जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन में चढ़ना चाहता था। लेकिन चलती ट्रेन पकड़ने के चक्कर में वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंस गया। यह नजारा देखकर स्टेशन पर मौजूद अन्य यात्री सहम गए। इस बीच छटपटाते युवक पर आरपीएफ जवान भागवत बजाद (Bhagwat Bajad) की नजर पड़ी और वें तुरंत युवक की ओर दौड़े। बजाद ने अपनी जान की परवाह किए बिना ही किसी तरह उवक को प्लेटफॉर्म पर खींच लिया और उसकी जान बचा ली।
https://twitter.com/hashtag/MissionJeevanRaksha?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। रेलवे ने भी आरपीएफ जवान भागवत बजाद की तारीफ करते हुए उन्हें हीरो बताया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो