scriptमुंबई से शुरू हुईं नई सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, यूपी समेत इस रूट के यात्रियों को होगा फायदा- जानें पूरी डिटेल्स | special trains started from Mumbai know route time reservation details | Patrika News
राज्य

मुंबई से शुरू हुईं नई सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, यूपी समेत इस रूट के यात्रियों को होगा फायदा- जानें पूरी डिटेल्स

भारतीय रेलवे यात्रियों की सहूलियत के लिए कई रूटों पर स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रही है। इसी क्रम में उत्तर भारत के यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए मध्य रेलवे (Central Railway) ने मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस (Lokmanya Tilak Terminus) और उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) के बीच चार सुपरफास्ट साप्ताहिक विशेष ट्रेनें शुरू की है।

Jun 20, 2022 / 05:21 pm

Dinesh Dubey

Indian Railways train For Wedding Barat in India by IRCTC

Indian Railways train For Wedding Barat in India by IRCTC

LTT- Gorakhpur Superfast Special Trains: गर्मी की छुट्टियां खत्म हो चुकी है और इसी के साथ ही ट्रेनों में वापस लौटने वालों की भीड़ भी बढ़ गई है। जून महीने की शुरुआत के बाद से बड़े शहरों की ओर आने वाली ट्रेनों में कन्फर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत के लिए कई रूटों पर स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है।
इसी क्रम में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए मध्य रेलवे (Central Railway) ने मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस (Lokmanya Tilak Terminus) और उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) के बीच चार सुपरफास्ट साप्ताहिक विशेष ट्रेनें शुरू की है।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: मानसून की बेरुखी से मुंबई में जल संकट का खतरा! झीलों में बचा है सिर्फ इतने दिन का पानी

एलटीटी-गोरखपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की डिटेल्स इस प्रकार हैं:

02103 सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल 20 जून 2022 और 27 जून 2022 को लोकमान्य तिलक टर्मिनस (LTT) से सुबह 05.15 बजे छुटेगी और अगले दिन 17.15 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।
02104 सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल 22 जून 2022 और 29 जून 2022 को गोरखपुर से सुबह 03.00 बजे छुटेगी और अगले दिन 13.15 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी।

ट्रेन की संरचना: एक प्रथम एसी सह एसी-2 टियर, एक एसी-2 टीयर, पांच एसी-3 टीयर, 11 शयनयान श्रेणी, 5 सामान्य द्वितीय श्रेणी।
ठहराव (Halt): कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, खंडवा, इटारसी, रानी कमलापति स्टेशन, बीना, वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन, उरई, कानपुर, फतेहपुर, प्रयागराज, ज्ञानपुर, बनारस, वाराणसी, औंरिहार, मऊ, बेलथरा रोड, भटनी जंक्शन, देवरिया सदर।

बुकिंग डिटेल्स: एलटीटी-गोरखपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन (02103) के लिए बुकिंग 18 जुलाई 2022 से देश के सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और आईआरसीटीसी की अधिकारिक वेबसाइट www.irctc.co.in पर शुरू हो चुकी है।
इन ट्रेनों से जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए कृपया भारतीय रेलवे की अधिकारिक इन्क्वारी वेबसाइट- www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाएं या एनटीईएस ऐप (NTES App) डाउनलोड करें।

Home / State / मुंबई से शुरू हुईं नई सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, यूपी समेत इस रूट के यात्रियों को होगा फायदा- जानें पूरी डिटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो