scriptभोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में विस्फोट, 25-45 यात्री घायल | Shajapur Madhya Pradesh Explosion in 59320 Bhopal-Ujjain passenger train passengers injured | Patrika News
राज्य

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में विस्फोट, 25-45 यात्री घायल

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार सुबह बड़ा धमाका हुआ है। इस घटना में कई यात्रियों के घायल होने के समाचार है। ब्लास्ट सुबह 8.30 बजे हुआ।

जयपुरMar 07, 2017 / 11:33 am

Nakul Devarshi

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से उज्जैन के लिए सुबह चली भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार सुबह विस्फोट हो गया। घटना कालापीपल रेलवे स्टेशन से महज 15 किमी पहले पडऩे वाले जबड़ी स्टेशन पर हुई। यहां ट्रेन पहुंची तो गार्ड के डिब्बे से ठीक पहले लगे जनरल डिब्बे में तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। देखते ही देखते डिब्बे में आग लग गई।
घटना में करीब 25-45 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। जिन्हें इलाज के लिए कालापीपल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। उधर घटना की जानकारी लगते ही शुजालपुर से रेलवे के अधिकारियों व बचावकर्मियों की एक टीम भी आधे घंटे के भीतर मौके पर पहुंच गई। खबर लिखे जाने तक ट्रेन के दो डिब्बे अलग करने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।
जानकारी के मुताबिक भोपाल से उज्जैन के लिए चली ट्रेन नंबर 59320 सीहोर स्टेशन क्रॉस करने के बाद जब कालापीपल के पहले पडऩे वाले जबड़ी स्टेशन पर पहुंची तो टे्रन के पिछले डिब्बे में धमाके के साथ आग लग गई। लोग जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदे। जो लोग फंस गए, वो जख्मी हो गए।
https://twitter.com/ANI_news/status/838990243114205184
बताया गया है कि ट्रेन की जिस जनरल बोगी में आग गई, वहां कुछ मोबाइल फोन चार्ज हो रहे थे। प्राथमिक तौर पर इन्हीं मोबाइल फोन में विस्फोट होने की बात सामने आ रही है, पर दूसरा तथ्य ये भी सामने आया है कि ट्रेन के इसी डिब्बे में एक सूटकेस भी रखा था। जिसका कोई मालिक नहीं था। इसी सूटकेश में विस्फोट हुआ और यात्री घायल हो गए।
विस्फोट होने के बाद घायलों को ट्रेन की बोगी से निकाला गया। जबड़ी स्टेशन के गांव के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने सबसे पहले राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। खबर लिखे जाने तक करीब 25-45 यात्रियों के घायल होने की सूचना है। सभी का इलाज कालापीपल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। उधर शुजालपुर से घटना स्थल पर पहुंची रेलवे की टीम ने तत्काल दो डिब्बों को ट्रेन से अलग कर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया

Home / State / भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में विस्फोट, 25-45 यात्री घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो