scriptWeather Update: फिर पलटेगा मौसम, IMD ने मई में लगातार 3 दिन दिया बारिश का ALERT | Rajasthan Weather Will Change From 4 April, Heavy Rain Alert From 4-5-6 May Weather Forecast Report | Patrika News
सीकर

Weather Update: फिर पलटेगा मौसम, IMD ने मई में लगातार 3 दिन दिया बारिश का ALERT

Weather Forecast: राजस्थान में मौसम फिर पलटेगा, मौसम विभाग ने चार मई से एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना जताई है। प्रदेश के कई संभागों में 4-5 और 6 मई को हल्की बारिश के आसार बताए हैं।

सीकरMay 01, 2024 / 09:58 am

Akshita Deora

IMD ALERT: अप्रेल माह के दूसरे पखवाड़े में आए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने और विंड पैटर्न में बदलाव के कारण तापमान में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। दिन और रात का औसत तापमान सामान्य के आस-पास होने से बरसों बाद गर्मी के तेवर नरम रहे हैं। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार अगले एक दो दिन पारे में दो तीन डिग्री तक गिरावट के आसार है। बीती रात नम हवाएं चलने के कारण फतेहपुर में न्यूनतम तापमान में करीब साढ़े चार डिग्री गिरावट आई। सीकर में सुबह से मौसम साफ रहा। तल्ख धूप के बावजूद अधिकतम तापमान गिरा। शाम को गर्मी कम रही। फतेहपुर में अधिकतम तापमान डिग्री व न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री और सीकर में अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Govt Jobs: राजस्थान में इन पदों पर निकली सरकारी नौकरी, 21 मई तक करें आवेदन

आगे ऐसा रहेगा मौसम

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार चार मई से एक बार फिर मौसम में बदलाव आएगा। प्रदेश के कई संभागों में चार, पांच और छह मई को हल्की बारिश के आसार है। जिसके कारण तापमान सामान्य के आस-पास ही रहेगा।

Hindi News/ Sikar / Weather Update: फिर पलटेगा मौसम, IMD ने मई में लगातार 3 दिन दिया बारिश का ALERT

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो