scriptWeather Update : मौसम विभाग का नया अलर्ट, जानें राजस्थान में लोकसभा वोटिंग के दिन कैसा रहेगा मौसम | Patrika News
खास खबर

Weather Update : मौसम विभाग का नया अलर्ट, जानें राजस्थान में लोकसभा वोटिंग के दिन कैसा रहेगा मौसम

Weather Update : राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के तहत 19 अप्रेल को वोटिंग होगी। जानें राजस्थान में लोकसभा वोटिंग के दिन कैसा रहेगा मौसम।

जयपुरApr 16, 2024 / 01:24 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update Weather Alert Know how weather will be on 19 April day of Lok Sabha voting in Rajasthan

जानें राजस्थान में लोकसभा वोटिंग के दिन कैसा रहेगा मौसम

Weather Update : राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजस्थान में पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रेल को होगी। लोकसभा वोटिंग के ​दिन मौसम कैसा रहेगा, इस बारे में जनता और अफसर दोनों में उत्सुकता बनी हुई। मौसम विभाग ने अपने अपडेट में कहा है कि राजस्थान में आगामी 2-3 दिन मौसम शुष्क रहेगा। उसके बाद अचानक मौसम पलट जाएगा। तो मौसम विभाग के अनुसार 18-19 अप्रेल को एक बार फिर आंधी बारिश की संभावना है। अब अगर मौसम विभाग Prediction देखें तो 19 अप्रेल को मौसम खराब होने की संभावना है। जिसे लेकर अफसर चिंतित हैं। चुनाव आयोग के अनुसार 19 अप्रेल को लोकसभा की 12 सीटों पर वोटिंग होगी। मौसम विभाग के अनुसार लगभग सभी लोकसभा सीटों पर बादल छाए रह सकते हैं। कुछ स्थानों पर आंधी संग बारिश और ओले भी गिर सकते हैं।

18 अप्रैल को राजस्थान में एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया एक पश्चिमी विक्षोभ 18 अप्रैल को राजस्थान में एक्टिव होगा। इसका असर कल देर शाम से पश्चिमी राजस्थान के जिलों में देखने को मिलेगा। जोधपुर, बीकानेर के सरहदी जिलों में कल देर रात से आसमान में बादल छाने लगेंगे और तेज धूलभरी हवा चलने लगेगी।

इन जिलों में 19 अप्रैल होगा मतदान

चुनाव आयोग से जारी शेड्यूल के अनुसार गंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, सीकर, नागौर, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर के जिलों में पहले चरण की वोटिंग होगी। 19 अप्रैल को आने वाले पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव भरतपुर, करौली-धौलपुर को छोड़कर लगभग शेष सभी जिलों में देखने को मिल सकता है।

Home / Special / Weather Update : मौसम विभाग का नया अलर्ट, जानें राजस्थान में लोकसभा वोटिंग के दिन कैसा रहेगा मौसम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो