scriptShrimant Jha ने फिर लहराया देश का तिरंगा, पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर देश के जवानों को किया समर्पित | Shrimant Jha won Gold medal at Asia Para-Arm Wrestling Championship-2024 dedicates medal to the soldiers of country | Patrika News
खेल

Shrimant Jha ने फिर लहराया देश का तिरंगा, पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर देश के जवानों को किया समर्पित

Shrimant Jha Wins Gold Medal: दुनिया के तीसरे और एशिया के नंबर वन आर्म रेशलर श्रीमंत झा ने एशिया पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में +85 किलोग्राम वर्ग में भाग लिया और गोल्ड अपने नाम किया।

नई दिल्लीMay 23, 2024 / 05:13 pm

Vivek Kumar Singh

Shrimant Jha Wins Gold: भारत के नंबर वन पैरा-एथलीट श्रीमंत झा ने एक बार फिर भारत का तिरंगा लहराया है। उन्होंने उज्बेकिस्तान में आयोजित एशिया पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में +85 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। श्रीमंत झा ने अपना गोल्ड मैडल भारतीय जवानों को समर्पित किया। यह टूर्नामेंट 20 मई को शुरू हुआ था, जिसका फाइनल मुकाबला आज खेला गया। स्वर्ण पदक जीतने के बाद श्रीमंत झा ने मोल्दोवा में विश्व पैरा आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया।
Srimant Jha at Arm Wrestling Championship 2024
झा ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए अच्छी तैयारी की है और आगामी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित करेंगे। झा ने आगे कहा, “यह मेरे लिए एक विशेष जीत है। अब मैं आगामी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित करूंगा और निश्चित रूप से भारत को फिर से गौरवान्वित करने की कोशिश करूंगा। श्रीमंत छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं। उन्होंने इससे पहले भी कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपना लोहा मनवाया है और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं और कई स्वर्ण पदक जीत चुके हैं।

अब तक जीत चुके हैं 48 पदक

झा वर्ल्ड नंबर 3 और एशिया के नंबर 1 पैरा-आर्म रेसलर हैं। उन्होंने अब तक 48 अंतरराष्ट्रीय पदक जीते हैं। दोनों हाथों में चार अंगुलियों के साथ पैदा हुए 30 वर्षीय खिलाड़ी ने इससे पहले सितंबर में कजाकिस्तान में आयोजित पैरा-आर्म रेसलिंग विश्व चैम्पियनशिप और पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में एशिया चैम्पियनशिप में क्रमशः कांस्य और रजत पदक जीता था।

Hindi News/ Sports / Shrimant Jha ने फिर लहराया देश का तिरंगा, पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर देश के जवानों को किया समर्पित

ट्रेंडिंग वीडियो