scriptयात्री करेंगे अब सोमनाथ सहित सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन | Patrika News
उदयपुर

यात्री करेंगे अब सोमनाथ सहित सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन

आईआरसीटीसी की ओर से लगातार एक के बाद एक यात्राएं करवाने का सिलसिला जारी है। 3 मई को दक्षिण भारत, 17 मई को गंगासागर के बाद अब 1 जून से सात ज्योतिर्लिंग की यात्रा करवाई जाएगी।

उदयपुरApr 30, 2024 / 10:15 pm

Dhirendra Joshi

udaipur train

आईआरसीटीसी की ओर से लगातार एक के बाद एक यात्राएं करवाने का सिलसिला जारी है। 3 मई को दक्षिण भारत, 17 मई को गंगासागर के बाद अब 1 जून से सात ज्योतिर्लिंग की यात्रा करवाई जाएगी।

उदयपुर. आईआरसीटीसी की ओर से लगातार एक के बाद एक यात्राएं करवाने का सिलसिला जारी है। 3 मई को दक्षिण भारत, 17 मई को गंगासागर के बाद अब 1 जून से सात ज्योतिर्लिंग की यात्रा करवाई जाएगी। 10 रात और 11 दिन की यह यात्रा दो श्रेणियों में होगी। आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक/पर्यटन योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन का यह रेक पूर्णतया तृतीय श्रेणी वातानुकूलित यात्री बोगी वाला होगा। यात्रियों की सुविधा के लिए विभाग ने जानकारी वेबसाइट www.irctctourism.com पर उपलब्ध करवाई है। यात्री 9001094705 नम्बर पर जानकारी ले सकते है।

11 दिन की यात्रा में घूमेंगे कई धाम

एक जून को यह यात्रा जयपुर से शुरू होगी। ट्रेन में जयपुर के साथ ही अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर से यात्रियों को बिठाया जाएगा। दो जून को द्वारिका पहुंचेगी वहां घूमने के बाद रात्रि विश्राम होगा, 3 जून को भेंट द्वारा का और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के बाद रवानगी, चार जून सुबह सोमनाथ दर्शन, 5 जून को त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन और नासिक में रात्रि विश्राम, 7 जून को पुणे में भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के बाद औरंगाबाद के लिए रवानगी, 8 जून को ग्रिश्नेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के बाद उज्जैन के लिए रवानगी, 9 जून को उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के बाद रवाना होकर यात्रा 11 जून को जयपुर पहुंचेगी।

स्टेंडर्ड केटेगरी

● 26 हजार 630 रुपए प्रति व्यक्ति स्टेण्डर्ड केटेगरी

● 23 हजार 960 रुपए 5 से 11 साल के बच्चों का किराया

(इसमें एसी ट्रेन, नॉन- एसी आवास तथा नॉन- एसी बसों की व्यवस्था रहेगी।)
कंफर्ट केटेगरी

● 31 हजार 300 रुपए प्रति व्यक्ति कंफर्ट केटेगरी

● 28 हजार 340 रुपए 5 से 11 साल के बच्चों का किराया

(इस केटेगरी के व्यक्तियों को अंतर्गत एसी ट्रेन के साथ एसी आवास एवं एसी बसों की सुविधा मिलेगी।)

Hindi News/ Udaipur / यात्री करेंगे अब सोमनाथ सहित सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो