scriptIran-Israel War : ईरान ने कहा -हम इज़राइल से नहीं डरते, हमने दुनिया में पॉवर सेक्टर का मतलब बदल डाला | Iran-Israel War: Iran said - We are not afraid of Israel, we have changed the meaning of power sector in the world | Patrika News
विदेश

Iran-Israel War : ईरान ने कहा -हम इज़राइल से नहीं डरते, हमने दुनिया में पॉवर सेक्टर का मतलब बदल डाला

Iran-Israel War News in Hindi : ईरान-इज़राइल युद्ध ( Iran-Israel War) के हालात बनने ( War News) और दुनिया पर मंडराते तीसरे विश्व युद्ध ( World War III News) खतरे के बीच ईरान (Iran) ने कहा है कि लोग इजराइल से डरते होंगे, लेकिन हम इजराइल से नहीं डरते हैं और हमारे जवाबी हमलों से मध्य पूर्व में शक्ति संतुलन बदल गया है।

नई दिल्लीApr 17, 2024 / 07:40 pm

M I Zahir

Iran World Power
Iran-Israel War News in Hindi : ईरान के विदेश मंत्री ( Iranian Foreign Minister ) हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ( Hossein Amir Abdollahian) ने कहा कि तेहरान का मानना है कि 14 अप्रेल की रात को इज़राइली क्षेत्र पर ड्रोन और मिसाइल हमलों ने मध्य पूर्व क्षेत्र ( Middle East Region ) में “शक्ति संतुलन बदल कर रख दिया है।

पॉवर सैक्टर का मतलब बदला

Iran-Israel War News in Hindi : ईरान के विदेश मंत्री ( Iranian Foreign Minister ) हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ( Hossein Amir Abdollahian) ने कहा कि बेशक इस मूल्यवान और जटिल सैन्य कार्रवाई का निष्पादन, जो वैध आत्मरक्षा के मान्यता प्राप्त सिद्धांत के आधार पर और मान्यता प्राप्त अंतरराष्ट्रीय कानूनों ( Recognized international laws) और मानदंडों (Norms) के अनुसार किया गया था, इसने मध्य पूर्व क्षेत्र में शक्ति संतुलन की एक नई परिभाषा प्रस्तुत की है।

लगभग पांच घंटे तक चले हमले

Tehran News in Hindi : उल्लेखनीय है कि ईरान ने 14 अप्रेल की रात को लगभग पांच घंटे तक चले हमलों की एक श्रृंखला में ड्रोन और मिसाइल के साथ इज़राइल में टारगेट पर हमला किया था। इज़राइली पक्ष ने नोट किया कि रक्षा बलों (IDF) ने अवरोधन किया और लगभग 300 ईरानी गोलों का 99%। अधिकतर प्रक्षेपण ईरान से किया गया, जिनमें से कुछ इराक ( Iraq ) और यमन (Yemen) से थे।

Home / world / Iran-Israel War : ईरान ने कहा -हम इज़राइल से नहीं डरते, हमने दुनिया में पॉवर सेक्टर का मतलब बदल डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो