scriptआरोप- सहकारी समितियों के चुनाव में हो रही धांधली, फर्जी मतदाताओं के सहारे चुनाव जीत रही भाजपा | ex mlc complaint against bjp govt in sultanpur | Patrika News
सुल्तानपुर

आरोप- सहकारी समितियों के चुनाव में हो रही धांधली, फर्जी मतदाताओं के सहारे चुनाव जीत रही भाजपा

जिला सहकारी बैक के पूर्व अध्यक्ष धमेंद्र सिंह और एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा…

सुल्तानपुरMar 01, 2018 / 12:57 pm

Hariom Dwivedi

bjp
सुलतानपुर. जिला सहकारी बैक के पूर्व अध्यक्ष धंमेद्र सिंह और एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। प्रेसवार्ता में दोनों नेताओ ने कहा कि क्रय-विक्रय सहकारी समिति के निर्वाचन में अनियमितता बरती गई है। अन्तिम मतदाता सूची में पुराने सदस्यों को काटकर फर्जी नये सदस्य क्षेत्र विशेष को एक ही परिवार के लोगों को सदस्यता सूची में शमिल किया गया है और अनेक सदस्य समितियों को सूची में शामिल नहीं किया है।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अन्तिम मतदाता सूची पर अनेक आपत्तियां आयीं किन्तु उस पर कोई विचार नहीं जोड़ा गया। जबकि पैक्स उजागिरगंज जहां सचिव बर्खास्त है और चुनाव नहीं हो रहा है। वहां से 6 मतदाता ऐसे जोड़े गये हैं जो 2012 में निर्वाचित ही नहीं हुये थे।
यह भी पढ़ें

बसपा नेता के कारण खतरे में है भाजपा की से सीट, दिग्गज लगा रहे हैं एड़ी-चोटी का जोर

पैक्स भपटा ,पैक्स हुनमानगंज, पैक्स भदयां, पैक्स मीरानपुर आपत्ति के बावजूद नहीं जोड़ा गया, जबकि क्रय-विक्रय समिति के उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह पूर्व में हनुमनगंज समिति से निर्वाचत होकर आये थे और सहकारी बैक प्रतिनिधि निर्वाचित हुये थे। इन लोगों को अन्तिम मतदाता सूची में शामिल नही किया गया।
दोस्तपुर निर्वाचन क्षेत्र की सभी समितियों को मतदाता सूची से हटा दिया गया। पैक्स समिति ढ़ेमा के प्रतिनिधि जगदेव, पैक्स समिति दूल्हापुर के प्रतिनिधि घनश्याम वर्मा, पैक्स समिति इमलीगांव के प्रतिनिध राम अभ्लिाख की आपत्ति को नियमानुसार होने के बावजूद स्वीकृत नहीं किया गया और अन्तिम मतदाता सूची मे शामिल नहीं किया गया। निर्वाचन क्षेत्र कादीपुर की पैक्स समिति कटघर प्रतापपुर के प्रतिनिध बृजलाल वर्मा पैक्स समिति करौदी कला के प्रतिनिधि प्रमोद वर्मा व सन्तराम वर्मा, पैक्स समिति बंधुआ कला के प्रतिनिधि शिवपाल का नाम मतदाता सूची से निकाल दिया गया है। सपा नेताओ ने कहा कि यह लडाई आगे भी लडी जाती रहेगी।

Home / Sultanpur / आरोप- सहकारी समितियों के चुनाव में हो रही धांधली, फर्जी मतदाताओं के सहारे चुनाव जीत रही भाजपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो