अपनी को ट्रिपल तलाक देकर दूसरे की बीवी संग फरार हुआ पति, मासूम बेटी की भी नहीं की परवाह

अपनी को ट्रिपल तलाक देकर दूसरे की बीवी संग फरार हुआ पति, मासूम बेटी की भी नहीं की परवाह

Hariom Dwivedi | Publish: Aug, 14 2019 04:16:06 PM (IST) Sultanpur, Sultanpur, Uttar Pradesh, India

- सुलतानपुर जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र का मामला
- पीड़िता ने पुलिस से की एफआइआर, आरोपित की तलाश शुरू

सुलतानपुर. शराबी पति ने पहले अपनी पत्नी को तीन तलाक दिया और उसके बाद उसी गांव की एक विवाहिता को प्रेमजाल में फंसाकर माशूका को लेकर फुर्र हो गया। आरोपित की एक चार साल की बेटी भी है, जिसकी भी उसने कोई परवाह नहीं की। मामले में पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुस्लिम महिला अधिकार सुरक्षा व किशोर न्याय संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष आकाश सिंह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी गयी है। जल्द ही मामले में प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि तीन तलाक पर कानून बनने के बाद अब ऐसे पत्नी को छोड़ना अवैध है।

बल्दीराय थाना क्षेत्र के इब्रााहिमपुर गांव की निवासी राबिया बानों ने अपने पति मकदूम के खिलाफ केस दर्ज कराया है। आरोप के मुताबिक, करीब 14 वर्ष पूर्व परतापुर-इज्जत नगर जिला बरेली के रहने वाले मकदूूम के साथ उसकी शादी सम्पन्न हुई थी। पीड़िता पत्नी अपने मायके में ही रहती थी और उसका पति गाड़ी चलाता था। वह भी साथ में ही रहता था। विवाह के बाद से ही अक्सर उसका पति शराब पीकर मारता-पीटता था और तलाक देकर दूसरी शादी कर लेने की भी धमकी देता रहा।

यह भी पढ़ें : बुलावा देने जा रही लड़की से छेड़छाड़ के बाद संघर्ष में एक दर्जन लोग घायल, फायरिंग भी हुई

बेटी की भी नहीं की परवाह
पीड़ित महिला के मुताबिक, उसका पति मकदूम उसे तीन तलाक देकर छोड़कर चला गया और साथ में उसकी पुत्री का भी कोई ध्यान नहीं दिया। आरोप है कि इब्रााहिमपुर की रहने वाली नाजिया पत्नी मुन्ना के साथ वह फरार हो गया। इस मामले में मिथुन व फारूख निवासी जिला बरेली के खिलाफ भी आरोपित का सहयोग करने का आरोप लगा है। पीड़ित महिला ने पति के खिलाफ केस दर्ज कराने को लेकर बल्दीराय थाने में अर्जी दी। बल्दीराय पुलिस ने मकदूम के खिलाफ मुस्लिम महिला अधिकार सुरक्षा अधिनियम व किशोर न्याय सुरक्षा अधिनियम के तहत केस दर्ज कर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

 

फोटो- फाइल तस्वीर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned