scriptकोर्ट का बड़ा फैसला, माफिया डॉन बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर अब आएगा कोर्ट | Mafia don come court wearing bulletproof jacket in sultanpur | Patrika News
सुल्तानपुर

कोर्ट का बड़ा फैसला, माफिया डॉन बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर अब आएगा कोर्ट

माफिया डॉन खान मुबारक खान को बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर आने का आदेश दिया है।

सुल्तानपुरJun 23, 2018 / 01:48 pm

आकांक्षा सिंह

sultanpur

सरकार का बड़ा फैसला, माफिया डॉन बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर अब आएगा कोर्ट

सुलतानपुर. अदालत ने जिला कारागार में बंद अम्बेडकर नगर जिले के निवासी माफिया डॉन खान मुबारक खान को बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर आने का आदेश दिया है। साथ ही अदालत ने जेल अधीक्षक को बुलेटप्रूफ जैकेट उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।


जेल में निरुद्ध माफिया मुबारक खान ने पूर्व मंत्री व कुछ विधायकों से अपनी जान को खतरा बताते हुए अदालत में विशेष सुरक्षा के अलावा बुलेट प्रूफ जैकेट व्यवस्था भी दिलाने की मांग की। जिस पर सुनवाई के पश्चात प्रभारी न्यायाधीश हरीश कुमार ने माफिया को बुलेट प्रूफ जैकेट की व्यवस्था दिलाने के लिए जेल अधीक्षक को आदेशित किया है।


मालूम हो कि अम्बेडकर नगर जिले के हरसंभार-हंसवर निवासी माफिया खान मुबारक इन दिनों जिला कारागार सुलतानपुर में निरुद्ध हैं। आरोप है कि 21 दिसम्बर 2015 को जामो थाना क्षेत्र के सूखी बाजगढ़ निवासी उदय भान सिंह की पत्नी सविता सिंह ने चुनावी रंजिश को लेकर पूर्व मंत्री जंग बहादुर सिंह व परिवार के ही अजय प्रताप सिंह की हत्या के लिए पांच लाख की सुपारी दी थी। साजिश में शामिल आरोपी खान मुबारक, आकाश सिंह उन्नाव, उदयभान सिंह सूखी बाजगढ़ उसकी पत्नी सविता सिंह, मोनू उर्फ अनुराग लंभुआ, नीरज सिंह असरवन, उमेश सिंह उर्फ शनि निवासी रामपुर, पीपरपुर के खिलाफ पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल किया। इसी मामले में जेल में निरुद्ध माफिया खान मुबारक ने पेशी पर आने के दौरान पूर्व मंत्री जंग बहादुर सिंह व अन्य से अपनी जान को खतरा बताते हुए पिछली पेशी पर विशेष सुरक्षा की मांग की थी। जिसके क्रम में अदालत ने बज्रवाहन के साथ विशेष सुरक्षा में उसे कोर्ट लाने के लिए आदेश दिया था। शुक्रवार को पेशी पर आये माफिया खान मुबारक ने अपनी जान को अब भी खतरा बताते हुए अपने अधिवक्ता रविवंश सिंह के माध्यम से बुलेट प्रूफ जैकेट की व्यवस्था दिलाने की मांग की। जिस पर सुनवाई के पश्चात प्रभारी एसीजेएम षष्ठम हरीश कुमार ने माफिया को बुलेट प्रूफ जैकेट की व्यवस्था भी दिलाने के लिए जेल अधीक्षक को नियमानुसार कार्रवाई का आदेश दिया है। मामले में सुनवाई के लिए आगामी छह जुलाई की तिथि तय की गयी है।

आखिर क्यों माफिया डॉन को है जान का खतरा
वहीं डॉन खान मुबारक के अदालत के जरिये खुद की जान की सुरक्षा मांगने पर चर्चा है कि दूसरों की ही जान से खेल खेलने में शुमार माफिया को क्यों अपनी ही मौत का डर सता रहा है,वह भी चेहरे पर एक पैसे का शिकन नही है।तो ऐसे में सवाल उठ रहा कि क्या वास्तव में माफिया खान मुबारक को अपनी जिंदगी की चिंता सता रही है या फिर इन विशेष सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच जेल से कोर्ट आकर मात्र अपना एक अलग रूतबा दिखाने का प्रयास किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो