scriptपूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने इस विभाग को लिखा पत्र, कहा- आवंटित करें धन | Maneka Gandhi letter to stamp and duty department | Patrika News
सुल्तानपुर

पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने इस विभाग को लिखा पत्र, कहा- आवंटित करें धन

पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद मेनका संजय गांधी ने स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन विभाग की प्रमुख सचिव वीना कुमारी मीना को पत्र भेजा.

सुल्तानपुरDec 12, 2019 / 04:53 pm

Abhishek Gupta

Maneka Gandhi

Maneka Gandhi

सुलतानपुर. पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद मेनका संजय गांधी ने स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन विभाग की प्रमुख सचिव वीना कुमारी मीना को पत्र भेजकर अवगत कराया है कि सुलतानपुर संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत विधानसभा सदर के जयसिंहपुर तहसील का निबंधन कार्यालय का स्थाई भवन न होने के कारण तहसील मुख्यालय से काफी दूर ग्रामीण क्षेत्र में संचालित किया जा रहा है। जिससे वहां की स्थानीय जनता को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
ये भी पढ़ें- अयोध्या में राम मंदिर का रास्ता साफ, मामले में दाखिल सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज

सांसद के मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि सांसद मेनका संजय गांधी ने 9 दिसम्बर 2019 को पत्रांक संख्या एमजीपी – 400 के माध्यम से स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन विभाग उत्तर प्रदेश शासन की प्रमुख सचिव वीना कुमारी मीणा को पत्र लिखकर कहा है कि जनहित को ध्यान में रखते हुए जयसिंहपुर तहसील के निबंधन कार्यालय को तहसील परिसर के उपलब्ध भवन में संचालन करवाने एवं तहसील परिसर में ही खाली उपलब्ध जमीन पर निबंधन कार्यालय को नये भवन निर्माण के लिए धनराशि आवंटित करने का कष्ट करें।
रघुवंशी ने बताया कि सांसद मेनका संजय गांधी ने स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन विभाग उत्तर प्रदेश शासन की प्रमुख सचिव वीना कुमारी मीना को पत्र लिखकर कहा है कि जयसिंहपुर तहसील का निबंधन कार्यालय का स्थाई भवन न होने के कारण तहसील मुख्यालय से काफी दूर ग्रामीण क्षेत्र सदरपुर में जर्जर बिल्डिंग में संचालित हो रहा है। जिससे कि वहां की स्थानीय जनता को आवागमन में असुविधा होती है। वहीं उनसे निबंधन पर अवैध तरीके से धन की उगाही की जाती है।
इसी क्रम में सांसद ने आगे लिखा है कि इस संदर्भ में विभागीय मंत्री को पत्रांक संख्या एमजीपी- 234 के माध्यम से पत्र लिखकर निबंधन कार्यालय को स्थाई भवन निर्माण होने तक तहसील परिसर में उपलब्ध भवन में कार्यालय स्थानांतरित करने के लिए अनुरोध किया। जिस पर महानिरीक्षक निबंधन द्वारा तथ्यों से परे आख्या प्रस्तुत की गयी। ज्ञातव्य हो कि निबंधन कार्यालय को स्थापित करने हेतु भवन की उपलब्धता आख्या उप जिलाधिकारी जयसिंहपुर द्वारा जिलाधिकारी सुलतानपुर को पूर्व में ही भेजी जा चुकी हैं।
सांसद ने प्रमुख सचिव वीना कुमारी मीना से पत्र के माध्यम से आग्रह किया है कि जयसिंहपुर तहसील के निबंधन कार्यालय को तहसील परिसर के उपलब्ध भवन में संचालन करवाने व तहसील परिसर में खाली उपलब्ध जमीन पर निबंधन कार्यालय के नये भवन निर्माण हेतु धनराशि आवंटित करने का अनुरोध किया है । सांसद के इस प्रयास का जयसिंहपुर क्षेत्र वासियों ने आभार प्रकट करते हुए आभार प्रकट किया है।

Home / Sultanpur / पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने इस विभाग को लिखा पत्र, कहा- आवंटित करें धन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो