scriptइस VIP सीट पर मायावती ने इस बड़े नेता को दिया टिकट, हाल ही बीजेपी छोड़कर बसपा में हुए थे शामिल | Mayawati Announced BSP Candidate from Sultanpur Lok Sabha seat | Patrika News
सुल्तानपुर

इस VIP सीट पर मायावती ने इस बड़े नेता को दिया टिकट, हाल ही बीजेपी छोड़कर बसपा में हुए थे शामिल

कांग्रेस और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी पहले ही घोषित कर चुके हैं अपना प्रत्याशी, बीजेपी प्रत्याशी का एलान होना बाकी…

सुल्तानपुरMar 16, 2019 / 04:16 pm

Hariom Dwivedi

Sultanpur Lok Sabha seat

इस VIP सीट पर मायावती ने इस बड़े नेता को दिया टिकट, हाल ही बीजेपी छोड़कर बसपा में हुए थे शामिल

सुलतानपुर. वीआइपी संसदीय क्षेत्र कहे जाने वाले सुलतानपुर सीट पर गठबंधन का प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है। बसपा के मुख्य जोनल क्वार्डिनेटर व पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त ने एक होटल में प्रेसवार्ता कर चन्द्रभद्र सिंह ‘सोनू’ के नाम पर मुहर लगा दी। इसौली विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह ने हाल ही भाजपा छोड़कर बसपा में शामिल हुए थे।
सुलतानपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस पहले ही डॉ. संजय सिंह को पार्टी प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। शनिवार को गठबंधन प्रत्याशी के नाम का भी एलान हो गया। शिवपाल यादव भी कमला यादव को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का प्रत्याशी घोषित कर चुके हैं। अब सिर्फ बीजेपी कैंडिडेट के नाम का एलान होना बाकी है।
यह भी पढ़ें

दल-बदलने में माहिर रहे हैं चंद्रभद्र सिंह

Sultanpur Lok Sabha seat
सोनू सिंह की उम्मीदवारी का विरोध
चन्द्रभद्र सिंह सोनू के प्रत्याशी बनाये जाने से सपा खेमे में असंतोष है। बीते दिनों जिले के इकलौते सपा विधायक अबरार अहमद ने चन्द्रभद्र सिंह सोनू के गठबंधन प्रत्याशी बनाए जाने का खुलेआम विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि अखिलेश-मायावती से मिलकर वह इनका पुरजोर विरोध करेंगे। विरोध करने वालों में बसपा प्रत्याशी रह चुके राजबाबू उपाध्याय भी हैं।
प्रसपा प्रत्याशी के पति की हत्या में नामजद हैं चंद्रभद्र सिंह
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कमला यादव को प्रसपा लोहिया का प्रत्याशी बनाया है। सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी चंद्रभद्र सिंह सोनू पर कमला यादव के लेखपाल पति रामकुमार यादव की हत्या में नामजद हैं और उन पर मुकदमा चल रहा है।
यह भी पढ़ें

…तो प्रियंका के लिए सुलतानपुर की सीट छोड़ना चाहते हैं वरुण गांधी?

बसपा प्रत्याशी पर दर्ज हैं दर्जनों आपराधिक मामले
बसपा प्रत्याशी चन्द्रभद्र सिंह सोनू पर लेखपाल रामकुमार यादव की हत्या एवं वर्ष 2009 में सन्त ज्ञानेश्वर एवं उनके 9 समर्थकों की हत्या, दलित उत्पीड़न समेत दर्जन भर से ज्यादा मामले विभिन्न अदालतों में विचाराधीन हैं। इलाहाबाद जिले की एक अदालत ने उनके खिलाफ 82 की कार्यवाही करते हुए उन्हें भगोड़ा घोषित कर गैरजमानती वारण्ट जारी कर रखा है।
Sultanpur Lok Sabha seat
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो