scriptदादी की मौत पर नहीं मिली छुट्टी तो सिपाही ने लगा ली फांसी, परिजनों ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग | police constable commis suicide in sultanpur police training center | Patrika News
सुल्तानपुर

दादी की मौत पर नहीं मिली छुट्टी तो सिपाही ने लगा ली फांसी, परिजनों ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

सुलतानपुर एसपी हिमांशु कुमार ने बताया कि प्रथमदृष्टया खुदकुशी का मामला प्रतीत हो रहा है, प्रकरण की बारीकी से जांच की जाएगी

सुल्तानपुरDec 01, 2019 / 02:07 pm

Hariom Dwivedi

police constable suicide

दादी की मौत पर नहीं मिली छुट्टी तो सिपाही ने लगा ली फांसी, परिजनों ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

सुलतानपुर. सुलतानपुर पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के बैरक नंबर पांच में शनिवार सुबह रिक्रूट मोहम्मद नदीम का शव मफलर के फंदे से लटका मिला था। पड़ताल के बाद इसे आत्महत्या माना गया, लेकिन देर रात पहुंचे परिजनों ने पुलिस महकमे पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। कहा- दादी की मौत पर नदीम को छुट्टी नहीं दी गई थी, जिससे आहत होकर उसने सुसाइड कर लिया। परिजनों का यह भी आरोप है कि बैरक में सैकड़ों ट्रेनी सिपाही रहते हैं। ऐसे में सब की मौजूदगी में कोई फांसी कैसे लगा सकता है? मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।
अगस्त 2019 बैच में पुलिस विभाग में भर्ती हुए मुरादाबाद निवासी मोहम्मद नदीम को पांच माह पहले ही सुलतानपुर ट्रेनिंग सेंटर पर बुलाया गया था। ट्रेनिंग पीरियड में अंतिम बार तीन दिन की छुट्टी लेकर वह दीपावली पर घर गया था। बीते गुरुवार को परिजनों ने फोन कर बताया कि वयोवृद्ध दादी महमूदी बेगम का निधन हो गया है। परिजनों का कहना है कि नदीम दादी की मय्यत में शामिल होना चाहता था, लेकिन छुट्टी न मिलने के कारण पहुंच नहीं सका। आखिरी बार उसने शुक्रवार रात 8 बजे अपनी मां, पिता और भाई से मोबाइल से बात की थी। उसे दादी को मिट्टी न दे पाने का बड़ा मलाल था। परिजनों ने समझाते हुए पुलिस ट्रेनिंग पूरी करने की बात कही थी। शनिवार सुबह उसने बैरक में ही सुसाइड कर लिया।
बारीकी से हो रही जांच : एसपी
प्रतिसार निरीक्षक शमीउल्ला ने बताया कि नदीम काफी पढ़ा-लिखा था। वह अक्सर अपने साथियों से बड़ा अधिकारी बनने की बात करता था। साथियों के अनुसार इन दिनों वह तनाव में चल रहा था। सुलतानपुर एसपी हिमांशु कुमार ने प्रकरण में बारीकी से जांच कराने की बात कही है। बताया कि उन्होंने खुद ट्रेनिंग सेंटर का निरीक्षण किया है। प्रथमदृष्टया खुदकुशी का मामला प्रतीत हो रहा है। रिक्रूट ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इसकी जांच की जा रही है।

Home / Sultanpur / दादी की मौत पर नहीं मिली छुट्टी तो सिपाही ने लगा ली फांसी, परिजनों ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो