scriptUP Weather: घना कोहरा और बूंदाबांदी से बढ़ गई सर्दी, अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी | UP weather denge fog increases cold rain alert | Patrika News
सुल्तानपुर

UP Weather: घना कोहरा और बूंदाबांदी से बढ़ गई सर्दी, अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी

मौसम (Weather) हर दिन बदल रहा है। सोमवार को हुई अचानक तेज बारिश (Heavy Rain) ने ठंड बढ़ा दी। बुधवार से ही कोहरा (Fog) देखने को मिला और आसमान में बादलों ने डेरा जमाए रखा।

सुल्तानपुरNov 19, 2020 / 04:06 pm

Abhishek Gupta

Weather Update : दिवाली के बाद और बढ़ जाएगी सर्दी, IMD ने ठंड व कोहरे को लेकर जारी किया पूर्वानुमान

लखनऊ स्थित आंचलिक विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता का पूर्वानुमान है कि अगले पखवारे तक दिन और रात के तामपान में तेजी से गिरावट आएगी

सुलतानपुर. जिले में मौसम (Weather) हर दिन बदल रहा है। सोमवार को हुई अचानक तेज बारिश (Heavy Rain) ने ठंड बढ़ा दी। बुधवार से ही कोहरा (Fog) देखने को मिला और आसमान में बादलों ने डेरा जमाए रखा। इतना ही नहीं दोपहर बाद जिले भर में एक बार फिर बूंदाबांदी (Light Rain) हुई। जिससे दिन के तापमान में गिरावट आई। पर्यावरणविद डॉ जेपी तिवारी का मानना है कि आसमान में लगातार बादल छाए हुए है। वहीं धुंध और धुंआ से वायु प्रदूषण (Air Pollution) बढ़ रहा है, जो जन स्वास्थ्य के लिए खतरे की घंटी है। डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के पर्यावरण विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ जसवंत सिंह ने कहा कि बारिश के बाद यदि मौसम साफ हो गया तो अच्छा है। इससे धुंध और धुंए का असर कम हो जाएगा।
ये भी पढ़ें- यूपी में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, सीएम योगी ने तुरंत दिए निर्देश, छठ पर्व को लेकर कहा यह

आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घण्टे में आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। बारिश होने की संभावना नहीं है। लेकिन तापमान में गिरावट आएगी, जिससे लोगों को ठंढ का एहसास होगा। जिले का अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Home / Sultanpur / UP Weather: घना कोहरा और बूंदाबांदी से बढ़ गई सर्दी, अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो