UP Weather: बारिश में धुल गया प्रदूषण, अगले 24 घंटों में फिर होगी बरसात, किसानों की बढ़ी टेंशन

पहाड़ी इलाकों में भी बर्फभारी (snowfall) शुरू हो गई है, जिसका असर मौदानी इलाकों में देखने को मिलने लगा है।

By: Abhishek Gupta

Published: 17 Nov 2020, 04:59 PM IST

लखनऊ. दिवाली (Diwali) के अगले ही दिन रविवार-सोमवार रात हुई तेज बारिश (Rain) ने प्रदेश में बढ़ रहे प्रदूषण (Pollution) को तो धो डाला, जिससे एक्यूआई (AQI) लेवेल में भारी गिरावट देखने को मिली, लेकिन अब ठंड (Cold) तेजी से बढ़ेगी। लोगों को इससे सचेत रहने की जरूरत है। पहाड़ी इलाकों में भी बर्फभारी (snowfall) शुरू हो गई है, जिसका असर मौदानी इलाकों में देखने को मिलने लगा है। दिन व रात में तो ठंड है ही, दोपहर के वक्त भी तेज सर्द हवाएं लोगों को ठंड का एहसास करा रही है। वहीं किसानों (Farmers) को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- अगले 15 दिनों में सात दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी, देखे लें calender

पांच से छह डिग्री तक गिरेगा तापमान-

आगामी दिनों में आसमान में बादल छाए रहेंगे, तो वहीं कुछ इलाकों में हल्की बौछार होने की आशंका है। लखनऊ समेत कुछ जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 28 व न्यूनतम 15 डिग्री दर्ज किया गया। अगले एक हफ्ते में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में पांच-छह डिग्री तक और कमी आ सकती है। रविवार तक तापमान 10 डिग्री से नीचे जा सकता है।

ये भी पढ़ें- उपचुनाव में करारी हार के बाद मायावती का बड़ा कदम, बदल डाला प्रदेश अध्यक्ष, इन्हें दी जिम्मेदारी

UP Weather Update

किसानों की बढ़ी टेंशन-

बीते दिनों हुई बारिश और ओले गिरने के कारण किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ है। आने वाले दिनों में कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने का अनुमान है। जिसने किसानों की चिंताएं बढ़ गई है। मौसम ऐसा ही रहा तो धान की कटाई के बाद गेहूं की बुआई में देरी हो सकती है। साथ ही फूल गोभी, टमाटर, सरसों जैसी फसलों को नुकसान पहुंच सकता हैं।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned