scriptअगले 15 दिनों में सात दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी, देखे लें calender | bank holiday list 2020 uttar pradesh | Patrika News
लखनऊ

अगले 15 दिनों में सात दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी, देखे लें calender

अगले 15 दिन बैंकों में पांच से सात दिन छुट्टी रहेगी। ऐसे में अगर आप वहां का रुख कर रहे हैं, तो जरा बैकिंग कैलेंडर (Bank Calender) जान लें.

लखनऊNov 15, 2020 / 06:20 pm

Abhishek Gupta

bank holidays

bank holidays

लखनऊ. त्योहारी सीजन अभी शुरू ही हुआ है। दिवाली (Diwali) के बाद नवंबर माह में और भी कई त्योहार और ऐसे मौके है, जसमें बैंक बंद रहेंगे। अगले 15 दिन बैंकों में पांच से सात दिन छुट्टी रहेगी। ऐसे में अगर आप वहां का रुख कर रहे हैं, तो जरा बैकिंग कैलेंडर (Bank Calender) जान लें। सोमवार 16 नवंबर को भैयादूज (Bhaiya dooj) का त्योहार है। इस कारण सभी बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 20 और 21 नवंबर को छठ पूजा के कारण कई राज्यों में बैंक बंद है, हालांकि यूपी में छठ को लेकर अभी आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं आया है, लेकिन इन दो दिनों में बैंक जाने से पहले फोन पर संपर्क कर पुष्टि जरूर करें।
ये भी पढ़ें- उपचुनाव में करारी हार के बाद मायावती का बड़ा कदम, बदल डाला प्रदेश अध्यक्ष, इन्हें दी जिम्मेदारी

फिर 22 नवंबर रविवार के कारण बैंक की छुट्टी रहेगी। वहीं 28 नवंबर को माह का चौथा शनिवार है, इस कारण भी बैंक बंद रहेंगे। इसके उपरांत 29 नवंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी। अंत में 30 नवंबर को गुरु नानक जयंती व कार्तिक पूर्णिमा है मौके पर बैंको की छुट्टी रहेगी।
ये भी पढ़ें- इस व्यापारी की मन गई Diwali, CM Yogi ने खरीद डाला सारा बचा हुआ सामान

16 नवंबर- भैयादूज

20, 21- संभावित छठ पूजा की छुट्टी

22 नवंबर- रविवार
28 नवंबर- चौथा शनिवार

29 नवंबर- रविवार

30 नवंबर- गुरु नानक जयंती व कार्तिक पूर्णिमा

Home / Lucknow / अगले 15 दिनों में सात दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी, देखे लें calender

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो