scriptइस व्यापारी की मन गई Diwali, CM Yogi ने खरीद डाला सारा बचा हुआ सामान | CM yogi buys all left items of Clay art businessman in Diwali | Patrika News

इस व्यापारी की मन गई Diwali, CM Yogi ने खरीद डाला सारा बचा हुआ सामान

locationलखनऊPublished: Nov 13, 2020 03:55:04 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बेहद महीन कलाकारी देख सीएम योगी (CM yogi) बेहद खुश हुए। उन्होंने व्यापारी से इसकी कीमत पूछी और बिना देरी के उनका सभी बचा हुआ सामान खरीद लिया।

Clay-Art

Clay-Art

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखनऊ. दिवाली (Diwali) जैसे त्योहार पर एक व्यापारी की यही तमन्ना होती है कि उसका सारा सामान जल्द से जल्द बिक जाए, कुछ भी बचा न रहे। यहां एक व्यापारी की यह तमन्ना पूरी भी हुई और खरीददार भी कोई और नहीं बल्कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) थे। फिर क्या था, व्यापारी की तो मानो दिवाली पर लॉटरी लग गई। यहीं नहीं सीएम ने उन्हें उपहार व मिठाई देकर विदा किया।
ये भी पढ़ें- Ram Mandir Trust से नाराज महंत धर्मदास ने गृह मंत्रालय को भेजा नोटिस, कहा- Supreme Court भी जाएंगे

व्यापारी ने अपनी माटी कला से निर्मित वस्तुएं लखनऊ के बाजार में लगाई थीं। चार दिन तक जो बिक्री हो पाई वह हुई। शुक्रवार को वह अपना सामान समेट सीएम योगी के आवास पहुंचा। यह लोग सारा सामान उपहार के रूप में सीएम योगी को देना चाहते थे। लेकिन सीएम के इरादे कुछ और ही थे। वोकल फॉर लोकल के नारे और ओडीओपी (ODOP) योजना को सफल बनाने की कोशिश में लगे सीएम योगी ने बड़े उत्साह से उनका सामान देखा। बेहद महीन कलाकारी देख सीएम योगी बेहद खुश हुए। उन्होंने व्यापारी से इसकी कीमत पूछी और बिना देरी के उनका सभी बचा हुआ सामान खरीद लिया। और मिठाई खिलाकर व उपहार देकर उन्हें विदा किया।
ये भी पढ़ें- उद्योगों के लिए अब सस्ते में मिलेगी कृषि भूमि, यूपी में घटाया गया यह शुल्क

पीएम मोदी को भी भेजा-

सीएम योगी ने इन कलाकृति को अपने प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति व केंद्र सरकार के अन्य मंत्रियों को भेजने के साथ राज्यपालों को भी भेजने का आदेश दिया। इस सम्मान से व्यापारियों के चेहरे खिल उठे। वहीं सीएम योगी भी लोकल सामान की क्वालिटी देख खुश हुए। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट और वोकल फॉर लोकल के मुद्दे पर लोगों को सजग देखकर सीएम योगी उत्साहित दिखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो