scriptUP Weather : लगातार बारिश से खेत-तालाब हुए लबालब, अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | UP Weather forecast rain and barish alert by mausam vibhag | Patrika News
सुल्तानपुर

UP Weather : लगातार बारिश से खेत-तालाब हुए लबालब, अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग द्वारा प्राप्त सूचना के अनुसार जिलाधिकारी सी इन्दुमती ने अवगत कराया है कि आगामी 13 जुलाई तक जिले में बिजली चमक, गरज एवं तेज हवाओं के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है।

सुल्तानपुरJul 11, 2020 / 07:35 pm

Hariom Dwivedi

UP Weather : लगातार बारिश से खेत-तालाब हुए लबालब, अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather : लगातार बारिश से खेत-तालाब हुए लबालब, अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सुलतानपुर. सुनील दत्त अभिनीत फिल्म ‘मिलन’ का कालजयी मधुर गीत ‘सावन का महीना पवन करे शोर, जियरा रे झूमे ऐसे जैसे वन मा नाचे मोर।’ कुछ इसी तरह सावन का महीना यहां भी पूरी रौ में है। जनपद में दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। जिला प्रशासन ने भी चेतावनी देते हुए लोगों से घरों में रहने की अपील की है। आचार्य नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर कहा है कि अगले 48 घण्टे जिलेवासियों के लिए मुश्किल भरे हो सकते हैं, क्योंकि अगले 48 घण्टों में जिले भर में तेज बारिश होने की संभावना जताई है।
मौसम विभाग की मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी करने के बाद कल शाम हल्की बारिश होने के बाद रातभर मूसलाधार बारिश हुई, जिससे खेत-खलिहान सब लबालब हो गए। लगातार हो रही बारिश से अब तक 6 घर जमींदोज हो चुके हैं तथा कच्चा घर गिरने से एक महिला की मौत हो गई। मौसम विभाग और जिला प्रशासन ने अगले 24 घण्टों में गरज-चमक के साथ मूसलाधार बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद जिला प्रशासन की तरफ से लोगों को चेतावनी दी गई है कि लोग अपने घरों से बाहर न निकलें। शुक्रवार दिन में और शाम को जहां हल्की से तेज बारिश हुई, रात से ही जिले भर में मूसलाधार बारिश हुई जो शनिवार को सुबह 10 बजे तक अनवरत जारी रही। इससे खेत-खलिहानों में ऊपर तक पानी लबालब भर गया। अभी भी आसमान में घने काले बादलों का डेरा जमा हुआ है।
मौसम चेतावनी व अपील
मौसम विज्ञान विभाग द्वारा प्राप्त सूचना के अनुसार जिलाधिकारी सी इन्दुमती ने अवगत कराया है कि आगामी 13 जुलाई तक जिले में बिजली चमक, गरज एवं तेज हवाओं के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। अतः प्रिय जनपदवासियों से अपील है कि टीन शेड एवं कच्चे घरों में न रहें। अपने बच्चों, बुजुर्गो एवम् परिवार की सुरक्षा हेतु सुरक्षित स्थानों पर निवास करें।

Home / Sultanpur / UP Weather : लगातार बारिश से खेत-तालाब हुए लबालब, अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो