scriptWeather Update : कड़ाके की ठंड के बीच बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Weather Forecast Rain fog and cold alert by mausam vibhag | Patrika News
सुल्तानपुर

Weather Update : कड़ाके की ठंड के बीच बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Sultanpur Weather Forecast : मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अभी सप्ताह भर ठंड में इजाफा रहेगा और लोगों को कोहरा और गलन से भी निजात नहीं मिलेगी।

सुल्तानपुरJan 23, 2021 / 12:34 pm

Hariom Dwivedi

Cold Mausam

10 दिनों से धुंध और शीतलहर ने जीना किया मुहाल, चार डिग्री तक गिर सकता है न्यूनतम तापमान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Weather Forecast. पूरे उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी है। इंसान ही नहीं बेजुबान भी सर्दी के सितम से हलकान हैं। सुलतानपुर में शुक्रवार की रात से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। शाम को घना कोहरा था, लेकिन रात 12 बजे के बाद आसमान में बादलों की मौजूदगी से कोहरे का प्रकोप थोड़ा कम हुआ। जिले में पारा 6 डिग्री से भी कम होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे और हांड़ कंपाने वाली ठंड के चलते वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक सा लग गया है। इस बीच मौसम विभाग की चेतावनी और ठिठुरा रही है। विभाग ने घने कोहरे के साथ हल्की बूंदाबांदी का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अभी सप्ताह भर ठंड में इजाफा रहेगा और लोगों को कोहरा और गलन से भी निजात नहीं मिलेगी।
शुक्रवार को सुबह से ही घना कोहरा छाए रहने से हो लोगों को दिन में भी ठंड का एहसास हुआ। शाम करीब 3 बजे सूर्यदेव के दर्शन होने से लग रहा था कि सर्दी के सितम से आज कुछ राहत मिलेगी, लेकिन सूरज की चमक बर्फ़ीली पछुआ हवाओं के आगे बेअसर साबित हुई। दिन में दोपहर बाद मौसम साफ होने के बावजूद शाम होते ही घना कोहरा छा गया। तेज पछुआ हवाओं के चलने से लोगों को आज भी ठंड की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिले का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आर्दता अधिकतम 91 फीसदी और न्यूनतम 73 प्रतिशत रही।
क्या कहते हैं मौसम विज्ञानी
आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विज्ञानी डॉ. अमरनाथ मिश्र के अनुसार अभी अगले 48 घण्टों तक ठंड में कमी की उम्मीद नहीं है। कोहरा छाया रहेगा और हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस बीच न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जायेगी।

Home / Sultanpur / Weather Update : कड़ाके की ठंड के बीच बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो