scriptमौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी, बढ़ेगा शीतलहर का प्रकोप | Weather News heavy rain Alert in UP in next 2 days mausam vibhag | Patrika News
सुल्तानपुर

मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी, बढ़ेगा शीतलहर का प्रकोप

Weather Update: लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड के साथ मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ, सुलतानपुर, फैजाबाद समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार ऐसा दो पश्चिमी विक्षोभ बनने के कारण होना संभव हो रहा है। यह बारिश 24 दिसंबर से 26 दिसंबर के बीच होने की संभावना है।

सुल्तानपुरDec 24, 2021 / 07:45 pm

Vivek Srivastava

weather.jpg
weather update सुलतानपुर. पिछले एक हप्ते से पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग की एक चेतावनी बूढ़ों और बच्चों को एलर्ट पर रख दिया है। मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए संभावना जताई है कि आने वाली 24 दिसंबर से 26 दिसंबर के बीच बारिश होने की प्रबल संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि इस बीच 24 दिसंबर और 26 दिसंबर के बीच दो पश्चिमी विक्षोभ विकसित होगा। जिसका असर पूरे प्रदेश में दिखाई देगा।
यह भी पढ़ें

दिल्ली के बाद देश के दूसरा सबसे प्रदूषित शहर बना नोएडा, 5 करोड़ का प्रदूषण नियंत्रण टॉवर भी फेल

लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड के साथ मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ, सुलतानपुर, फैजाबाद समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार ऐसा दो पश्चिमी विक्षोभ बनने के कारण होना संभव हो रहा है। यह बारिश 24 दिसंबर से 26 दिसंबर के बीच होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

बर्फीली हवाओं ने पैदा की ठिठुरन

आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विज्ञानी डॉ अमरनाथ मिश्र के अनुसार 24 और 26 दिसंबर को एक के बाद दो पश्चिमी विक्षोभ विकसित होने से पूरे प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके बाद प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। जिसके चलते ठंड में इजाफा होगा। मौसम विभाग की संभावनाओं के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में आसमान में बादल छाए रहने और गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के कई जिलों में 27 और 28 दिसंबर को भी बारिश होने की संभावना है।

Home / Sultanpur / मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी, बढ़ेगा शीतलहर का प्रकोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो