scriptभाजपा नेता की हत्या मामले में पति-पत्नी और पुत्र गिरफ्तार, गोली मारने के बाद मुर्गा काटने वाले हथियार से काटा सिर | BJP leader murder: Husband-wife and son arrested in BJP leader murder | Patrika News
सुरजपुर

भाजपा नेता की हत्या मामले में पति-पत्नी और पुत्र गिरफ्तार, गोली मारने के बाद मुर्गा काटने वाले हथियार से काटा सिर

BJP leader murder: जमीन विवाद पर की गई थी भाजपा नेता की हत्या, पुत्र ने मारी थी गोली फिर स्कूटी पर 5 किलोमीटर शव ले जाकर कर दिए थे 2 टुकड़े

सुरजपुरJun 17, 2020 / 01:17 pm

rampravesh vishwakarma

भाजपा नेता की हत्या मामले में पति-पत्नी और पुत्र गिरफ्तार, गोली मारने के बाद मुर्गा काटने वाले हथियार से काटा सिर

Murder accused father-Son

अंबिकापुर. सूरजपुर जिले के दूरस्थ चांदनी-बिहारपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पासल निवासी भाजपा नेता को पहले गोली मारी गई, फिर शव को घसीटते हुए 5 किलोमीटर दूर ले जाया गया। यहां मुर्गा काटने वाले धारदार हथियार से सिर काटने के बाद आरोपियों ने जंगल में झाडिय़ों के बीच सिर और धड़ अलग-अलग फेंक दिया था।
आज सुबह खोजबीन के दौरान पुलिस शव के दोनों हिस्सों को बरामद कर लिया। हत्या के आरोप में मध्यप्रदेश के बैढऩ निवासी मुख्य आरोपी, उसकी पत्नी व पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। (BJP leader murder)

गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के चांदनी-बिहारपुर के ग्राम पासल निवासी शिवचरण काशी 60 वर्ष भाजपा किसान मोर्चा के नेता थे। उनका मध्य प्रदेश के बैढऩ निवासी रामकुमार साहू से जमीन संबंधी विवाद वर्ष 2009 से चल रहा था। इसी बीच 13 जून की रात करीब 8 बजे भाजपा नेता रहस्यमयी ढंग से घर से करीब 200 मीटर की दूरी से गायब हो गए। पहले उन्हें गोली मारी गई और शव को घसीटते हुए ले जाया गया।
सूचना पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल पर भाजपा नेता का गमछा खून लगा मिला था। वहीं गांव के लोगों ने गोली चलने की आवाज भी सुनी थी। शुरुआती दौर में पुलिस गोली चलने की घटना से इनकार कर रही थी। हालांकि खून के छींटे व शव को घसीटे जाने के निशान भी मिले थे।
भाजपा नेता की हत्या (BJP leader murder) की बात पता चलने के बाद सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा समेत ओडग़ी, बिहारपुर, भटगांव व मोहरसोप पुलिस की 5 टीमें शव की तलाश में लगी थी। इसी बीच ग्राम पासल से करीब 5 किलोमीटर दूर ग्राम विशालपुर के रेड़पहर जंगल में उनकी सिर कटी लाश मिली।

पुत्र ने मारी गोली, स्कूटी से ले गए थे लाश
आरोपी रामकुमार साहू ने भाजपा नेता के पिता से 8 एकड़ जमीन खरीदी थी, एक एकड़ पर दोनों के बीच विवाद चल रहा था। इसी बीच 13 जून की देर शाम घर से कुछ ही दूरी पर घूमने निकला भाजपा नेता मिल गया। यहां रामकुमार ने कहा कि इस वर्ष वह उक्त जमीन पर भी फसल उगाएगा।
भाजपा नेता की हत्या मामले में पति-पत्नी और पुत्र गिरफ्तार, गोली मारने के बाद मुर्गा काटने वाले हथियार से काटा सिर
इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद बढ़ गया और पहले से ही मौके पर मौजूद रामकुमार के पुत्र रोहित साहू ने कट्टे से पीछे से उन्हें गोली मार दी। इसके बाद शव को खींचकर वहीं झाडिय़ों में छिपा दिया। गोली चलने के बाद कई लोग निकल गए थे, इस कारण पिता-पुत्र ने थोड़ा और अंधेरा होने का इंतजार किया।
इसके बाद वे शव को बोरे में भरकर स्कूटी से रेड़पहर जंगल ले गए और वहां मुर्गा काटने वाले हथियार से सिर काटकर सडक़ के एक ओर धड़ तथा दूसरी ओर सिर झाडिय़ों में फेंक दिया था। वहीं उन्होंने धड़ के ऊपर बड़ा पत्थर रख दिया था। इसके बाद रोहित सुबह अपने गांव बैढऩ चला गया था। फोरेंसिक टीम ने स्कूटी का बारीकी से परीक्षण किया तो उसमें खून लगा मिला था।

रकसगंडा फॉल में शव फेंकने की थी योजना
पिता-पुत्र ने हत्या के बाद शव को रकसगंडा फॉल में फेंकने की योजना बनाई थी। उनकी मंशा था कि शव के कई टुकड़े कर वे उसे वहां फेंक देंगे, लेकिन इसमें वे सफल नहीं हो पाए। गौरतलब है कि पुलिस भाजपा नेता को गोली मारे जाने की बात से इनकार कर रही थी। वह लोगों द्वारा गोली चलने की कही बात को खारिज करते हुए पटाखा फोडऩे की बात कह रही थी।

कट्टा जब्त, मां भी बनी आरोपी
मंगलवार को भी जैसे ही शव मिलने की जानकारी लगी तत्काल पुलिस अधीक्षक, एसडीएम, फोरेंसिक एक्सपर्ट तथा सूरजपुर, प्रतापपुर व भटगांव की पुलिस टीम फिर बिहारपुर पहुंच गई थी। पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने बताया कि मामले में रामकुमार साहू उसके पुत्र रोहित साहू तथा उसकी मां भी शामिल है। उन्होने बताया कि पिता-पुत्र को पहले से ही हिरासत में ले लिया गया था। रोहित की निशानदेही पर बैढऩ स्थित उसके घर से देशी कट्टा भी बरामद कर लिया गया है।

आईजी ने की ईनाम देने की घोषणा
मामले का खुलासा होने पर आईजी सरगुजा रतनलाल डांगी ने पुलिस टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है। हत्या की गुत्थी सुलझाने में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एएसपी मुख्यालय पीएस महिलाने, एसडीओपी ओडग़ी मंजूलता बाज के नेतृत्व में थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट, थाना प्रभारी चांदनी शिवकुमार खुंटे,
थाना प्रभारी ओडग़ी रघुबीर सिंह ठाकुर, चौकी प्रभारी चेन्द्रा चित्रलेखा साहू, एएसआई विदवा राम यादव, प्रधान आरक्षक मानसिंह, राजेश यादव, आरक्षक अशोक कनौजिया, रजनीश पटेल, मनोज जायसवाल, शैलेन्द्र सिंह व रामप्रसाद सांडिल्य सक्रिय रहे। साथ ही पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एसडीएम भैयाथान प्रकाश राजपूत व तहसीलदार ओडग़ी अमित केरकेट्टा भी मौके मौजूद रहे।

Home / Surajpur / भाजपा नेता की हत्या मामले में पति-पत्नी और पुत्र गिरफ्तार, गोली मारने के बाद मुर्गा काटने वाले हथियार से काटा सिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो