किर्गिस्तान से लौटे 2 मेडिकल छात्र समेत यहां एक साथ फिर मिले 10 कोरोना पॉजिटिव, मचा हडक़ंप

Covid-19: पहले से संक्रमित स्वास्थ्य कर्मी के संपर्क में आकर 6 निकले पॉजिटिव, सभी को कोविड अस्पताल में कराया गया है भर्ती

By: rampravesh vishwakarma

Published: 04 Aug 2020, 11:48 AM IST

सूरजपुर. जिले मे एक बार फिर कोरोना (Covid-19) विस्फोट हो गया है। पिछले सप्ताह एक साथ नगर में 10 मरीज मिलने के बाद छिट-पुट मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी रहा। लेकिन सोमवार को ग्राम कोट पटना में एक साथ 8 व सूरजपुर में 2 कोरोना संक्रमितों के मिलने से हडक़ंप मच गया है।

सभी संक्रमितों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि संक्रमितों में किर्गिस्तान से लौटे 2 छात्र हैं। इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव स्वास्थ्य कर्मी के संपर्क में आकर उसकी मां समेत 6 अन्य पॉजिटिव मिले हैं।


जिला मुख्यालय स्थित डीपीआरसी क्वारेन्टाइन सेंटर से 2 युवक कोरोना संक्रमित (Covid-19) पाए गए हैं। उक्त दोनों युवक किर्गिस्तान से लौटे थे जिन्हें क्वारेंटाइन किया गया था। युवक मेडिकल के छात्र हैं जो जिले के प्रेमनगर के जयपुर तथा सूरजपुर ब्लॉक के ग्राम करवां के रहने वाले हंै।

इसी तरह जिला मुख्यालय से लगे ग्राम कोट पटना में भी सोमवार को आठ लोग कोरोना संक्रमित (Covid-19) पाये गये हैं, यहां एक स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित मिला था, जिसके संम्पर्क मे आये लोगों की जांच की जा रही है तो मामले सामने आ रहे हैं।

बताया जा रहा है कि यहां रविवार को एक युवक संक्रमित (Covid-19) मिला था जिसके परिवार की जांच की गई तो उसकी मां सहित 6 लोग पॉजिटिव पाए गए। वहीं कंटेनमेंट जोन से लगे उरांवपारा में 2 लोग संक्रमित पाए गए हंै।


एक हफ्ते में एक साथ फिर 10 पॉजिटिव
हफ्ते भर के भीतर एक साथ फिर 10 लोगों के संक्रमित पाए जाने से जिले मे हडक़म्प मच गया है। सीएमएचओ डॉ. आरएस सिंह ने बताया कि सभी संक्रमितों को कोविड अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।

COVID-19
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned