scriptVideo: धान की फसल देखने गए किसान को हाथियों ने मार डाला, गुस्साए ग्रामीणों ने वन कर्मियों को घेरा | Elephants killed farmer: Elephants killed farmer in morning | Patrika News
सुरजपुर

Video: धान की फसल देखने गए किसान को हाथियों ने मार डाला, गुस्साए ग्रामीणों ने वन कर्मियों को घेरा

Elephants killed farmer: अलसुबह खेत की ओर गया था किसान, इसी बीच हाथियों (Elephants) से हो गया सामना, ग्रामीणों का कहना कि उन्हें हाथियों के गांव की ओर आने की नहीं दी जाती है जानकारी

सुरजपुरSep 19, 2021 / 11:41 am

rampravesh vishwakarma

Elephants killed villager

Angry villagers sorrounded forest team

प्रतापपुर. सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में इन दिनों 33 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। दल द्वारा आए दिन ग्रामीणों की जान लेने, उनका घर तोडऩे के साथ ही फसलों को भी नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसी बीच हाथियों के दल ने रविवार की सुबह धान की फसल देखने खेत की ओर गए एक किसान को पटक कर मार डाला।
सूचना पर वन अमला मौके पर पहुंचा तो ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया और विरोध में जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों का कहना था कि वन विभाग द्वारा उन्हें हाथियों के गांव की ओर आने की जानकारी नहीं दी जाती है। ऐसे में आए दिन लोगों की जान जा रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x849x87
प्रतापपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम बगड़ा के ददुरापारा निवासी वीर साय कंवर 40 वर्ष रविवार की सुबह करीब 6 बजे धान की फसल देखने जंगल से लगे खेत की ओर गया था। इसी दौरान अचानक वहां हाथियों को देख वह भागने लगा, लेकिन हाथियों ने उसे घेर लिया और पटक-पटक कर मार डाला। (Elephants killed villagers)
Elephants killed
IMAGE CREDIT: Angry villagers
आस-पास के ग्रामीणों ने देखा तो गांव में इसकी सूचना दी। वहीं सूचना पर वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। हाथियों द्वारा किसान को मार डालने से गांव के लोग काफी आक्रोशित दिखे।

Read MOre: पटाखे फोडऩे से बिदके 7 हाथियों ने पति-पत्नी व 4 साल के पुत्र को कुचलकर मार डाला


वन अमले का किया घेराव
आए दिन हाथियों द्वारा ग्रामीणों को मार डालने से क्षेत्र के लोग बौखलाए हुए हैं। इसमें वे वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों की लापरवाही मानते हैं। ग्रामीणों का कहना था कि जब हाथी गांव की ओर आते हैं तो वन विभाग द्वारा उन्हें सूचना क्यों नहीं दी जाती है। विभाग के लोग ड्यूटी की जगह कहीं अन्य व्यस्त रहते हैं।
Elephants in Surajpur
IMAGE CREDIT: Angry villagers
आए दिन हाथियों के हमले में ग्रामीणों की जान जा रही है और विभाग चैन की नींद ले रहा है। इस मामले को लेकर गांव में अभी भी आक्रोश बना हुआ है। इधर वन विभाग द्वारा मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि देने की तैयारी की जा रही है।

Home / Surajpur / Video: धान की फसल देखने गए किसान को हाथियों ने मार डाला, गुस्साए ग्रामीणों ने वन कर्मियों को घेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो