scriptनशे में था एंबुलेंस का ड्राइवर, पलटने से गोंगपा के संभागीय अध्यक्ष के बड़े भाई की दर्दनाक मौत, 2 गंभीर | Gondwana gantantra party leader brother death in ambulance accident | Patrika News
सुरजपुर

नशे में था एंबुलेंस का ड्राइवर, पलटने से गोंगपा के संभागीय अध्यक्ष के बड़े भाई की दर्दनाक मौत, 2 गंभीर

दोनों घायलों को अपोलो अस्पताल बिलासपुर के लिए किया गया रेफर, अन्य कर्मचारियों को भी आई हंै चोटें

सुरजपुरApr 03, 2019 / 09:23 pm

rampravesh vishwakarma

Police investigation

Dead body

बिश्रामपुर. एसइसीएल बिश्रामपुर के सहक्षेत्र अमेरा कोल खदान परिसर में एंबुलेंस पलट जाने से उसमें सवार एक कर्मचारी की मौत हो गई। वहीं दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें तत्काल इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए अपोलो बिलासपुर रेफर कर दिया गया। गौरतलब है कि मृतक गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संभागीय उपाध्यक्ष जयनाथ सिंह केराम के भाई थे।

अमेरा खदान में ईपी हेल्पर के पद पर कार्यरत कालरी कर्मचारी यादनाथ केराम पिता धर्मनाथ सिंह केराम 47 वर्ष निवासी पतरापारा पर्रीपारा सूरजपुर की एम्बुलेंस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जबकि एम्बुलेंस में सवार दो अन्य कर्मचारी अयोध्या प्रसाद पांडे निवासी अंबिकापुर और दिनेश कुमार सिंह निवासी अंबिकापुर को गंभीर चोट आर्ई है।
दोनों को उपचार हेतु अपोलो अस्पताल बिलासपुर रेफर कर दिया गया है। मृतक याद नाथ सिंह केराम समेत अन्य कर्मचारी अमेरा एसईसीएल कालरी की खदान परिसर में एंबुलेंस से हाजिरी लगाने के लिए सब स्टेशन जा रहे थे। उसी दौरान नशे में वाहन चला रहे चालक की लापरवाही की वजह से एम्बुलेंस अनियंत्रित हो गई।
इससे चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और एंबुलेंस पलट गई। कालरीकर्मी यादनाथ केराम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एंबुलेंस में सवार अन्य कर्मचारियों को भी चोट आई है।


मृतक के परिजनों ने उठाए सवाल
मृतक के छोटे भाई गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संभागीय उपाध्यक्ष जयनाथ सिंह केराम ने बताया कि खदान परिसर में एंबुलेंस का उपयोग किन परिस्थितियों में किया गया। या तो खदान परिसर में कोई दुर्घटना हुई हो और उन्हें इलाज के लिए भेजा गया हो या फिर एंबुलेंस का दुरुपयोग श्रमिकों को लाने ले जाने में किया जा रहा हो।
दुर्घटनाग्रस्त एंबुलेंस में ना तो पंजीयन है और ना ही अधिकृत चालक एंबुलेंस वाहन चला रहा था। एसईसीएल में कार्यरत मजदूरों कर्मचारियों की सुरक्षा भगवान भरोसे नजर आ रही है।


श्रमिक नेेताओं ने प्रबंधन पर उठाया सवाल
श्रमिक नेता अजय विश्वकर्मा ललन सोनी, डीएस सोढी , राजेश सिंह ने प्रबध्ंान पर सुरक्षा में लापरवाही बरतने का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एम्बुलेंस उत्तरप्रदेश की है। चालक 25 दिनों से छुट्टी पर है। मालिक कोई और तथा परिचालक एम्बुलेंस चला रहा है। लापरवाही की जवाबदारी प्रबंधन को लेनी ही पड़ेगी।

Home / Surajpur / नशे में था एंबुलेंस का ड्राइवर, पलटने से गोंगपा के संभागीय अध्यक्ष के बड़े भाई की दर्दनाक मौत, 2 गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो