हेड कांस्टेबल की मुस्तैदी से लॉकडाउन में पकड़ा गया 36 लाख के गुटखे से भरा ट्रक, फिर ऑफिसरों ने लिया एक्शन

Illegal Gutkha seized: ट्रक को जब्त कर जांच कर रही पुलिस, बिल व्हाउचर में जितना माल लोडिंग होना दिखाया गया, उससे कहीं अधिक था गुटखा

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 01 Aug 2020, 12:41 PM IST

सूरजपुर. कोरोना महामारी के इस दौर में भी काफी मात्रा में गुटखा (Illegal Gutkha seized) खप रहा है। कारोबारियों द्वारा गुटखा एवं पान मसाला की बड़ी खेप मंगाकर लॉकडाउन में ज्यादा कीमत पर बेचा जा रहा है। अधिकारियों की सुस्त कार्यप्रणाली से मुनाफाखोरी पर लगाम नहीं लग पा रहा है जिससे शौकीनों को जेबें ज्यादा ढीली करनी पड़ रही हैं।

इधर सूरजपुर जिले के प्रेमनगर में शुक्रवार को पुलिस विभाग के हेड कांस्टेबल की मुस्तैदी से प्रशासन व पुलिस टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। इसमें करीब 36 लाख का अवैध गुटखा (Illegal Gutkha seized) ट्रक समेत पकड़ा गया।


सूरजपुर जिले के प्रेमनगर के चेक पोस्ट में बिलासपुर से आ रहे ट्रक क्रमांक यूपी 71 एपी 0926 को रोक तलाशी ली गई तो उसमें अवैध राज श्री गुटखा पाया गया। जांच में सही दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर चेक पोस्ट में मौजूद हेड कांस्टेबल अनुराग यादव ने इसकी सूचना आला अफसरों को दी।

इस पर प्रेमनगर से तहसीलदार उमेश कुशवाहा व नगर निरीक्षक ओपी कुजूर मौके पर पहुंचे। इससे पूर्व ही ट्रक चालक वाहन लेकर रघुनाथपुर के एक गोदाम पहुंच उक्त 285 बोरी गुटखा को खाली कराने लगा। (Illegal Gutkha seized)

मौके पर पहुंची टीम ने एक बार फिर दस्तावेज की मांग की तो चालक ने भैयाथान के दिनेश जनरल स्टोर का माल होना बताया, जबकि माल यहां खाली क्यों कराया जा रहा है, के सवाल पर चालक जवाब नहीं दे सका। इस पर टीम ट्रक जब्त कर थाने ले आई। ट्रक में करीब 36 लाख का गुटखा (Illegal Gutkha seized) होना बताया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।


बिल वाउचर में भी गड़बड़ी
बताया जा रहा है कि बिल में 23 लाख का माल अंकित था जबकि ट्रक में 36 लाख का 285 बोरा गुटखा लोड है। पुलिस की कार्रवाई के दौरान प्रेमनगर के एक बड़े व्यवसायी द्वारा अपना माल होने का दावा करते हुए मामले को निपटाने का आग्रह किया गया, लेकिन उसकी एक न चली।


कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में तहसीलदार उमेश कुशवाहा, टीआई कुजूर के साथ महेश्वर पैकरा, जीआर चौहान, महेंद्र सिंह, खेलसाय, राकेश पोर्ते, अम्बिका सिंह, तूफान सिंह शामिल रहे।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned