scriptकोरोना से इन्हें नहीं खौफ? एसईसीएल की बसों में भेंड़-बकरियों की तरह ठूंसे जा रहे वर्कर, कोरोना फाइटरों ने मचाया बवाल | SECL bus: SECL workers driven like sheep and goats in buses | Patrika News
सुरजपुर

कोरोना से इन्हें नहीं खौफ? एसईसीएल की बसों में भेंड़-बकरियों की तरह ठूंसे जा रहे वर्कर, कोरोना फाइटरों ने मचाया बवाल

SECL bus: कोरोना काल में जिले में 10 दिन का लगाया गया है लॉकडाउन (Lockdown), एसईसीएल प्रबंधन को कोविड नियमों (Covid rules) का पालन करते हुए बसों में वर्करों (SECL workers) को कार्यस्थल तक लाने-ले जाने की मिली है छूट लेकिन

सुरजपुरApr 17, 2021 / 03:14 pm

rampravesh vishwakarma

Corona rules violation

SECL Bus

विश्रामपुर. एसईसीएल विश्रामपुर क्षेत्र की बसों को कर्मचारियों को कार्यस्थल तक आवागमन हेतु कोविड के सभी शर्तों का पालन करते हुए लॉकडाउन अवधि (Lockdown period) में छूट मिली हुई है। लेकिन एसईसीएल की बसों द्वारा कोविड नियमों (Covid rules) की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं।
बसों में भेड़-बकरियों की तरह भरकर बड़ी संख्या में कर्मचारियों को ले जाया जा रहा है। ऐसे में फिजिकल डिस्टेंस नियम का कहीं पालन होता दिखाई नहीं पड़ता, दूसरी ओर कोरोना (Covid-19) को खुला न्योता मिल रहा है। नियमों के उल्लंघन को लेकर नगर के कोरोना फाइटर्स (Corona fighters) ने बस को रोककर खूब हंगामा किया।

जमीन अधिग्रहित कर एसईसीएल ने खोद लिया अरबों रुपए का कोयला, इधर बुनियादी सुविधाओं के लिए भी भटक रहे प्रभावित


सूरजपुर जिले में कोरोना संक्रमण (Corona) के रोकथाम हेतु प्रशासन ने पूरे जिले में 13 अप्रैल से 23 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की है। पूरा प्रशासनिक अमला लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों का पालन कराने दिन-रात मेहनत कर रहा है।
वहीं एसईसीएल विश्रामपुर (SECL Bishrampur) प्रबंधन तमाम दिशा-निर्देशों को ठेंगा दिखाते हुए अपने कर्मचारियों को बसों में जानवरों की तरह ठंूसकर रेहर, गायत्री, केतकी आदि खदानों में कार्य कराने हेतु भेजा जा रहा है।
इसकी जानकारी मिलने पर कोरोना फाइटर प्रेमजीत सिंह, पार्षद संजीत यादव, धर्मेंद्र सिंह, नगर पंचायत के परवेज आलम ,विश्रामपुर पुलिस कर्मी बिहारी पांडे आदि ने थाना के सामने मुख्य मार्ग पर बस को रोका व नियमों के उल्लंघन को लेकर जमकर नाराजगी व्यक्त की।

एसईसीएल मैनेजर, उनकी पत्नी समेत 10 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, कॉलोनियों में मचा हडक़ंप

इसकी सूचना मिलने पर रेहर-गायत्री क्षेत्र के सहक्षेत्र प्रबंधक ने संपर्क साधा और बस छोडऩे की बात कही, परंतु करोना फाइटर बस छोडऩे को तैयार नहीं थे । काफी मान मनौव्वल के बाद सहक्षेत्र प्रबंधक ने पूरा भरोसा दिलाया कि आज से दूसरी पाली में कोविड-19 के नियमों के पालन के साथ ही आने-जाने का कार्य करेंगे। इसके बाद कोरोना फाइटर्स ने बस को जाने दिया।

परेशान होकर यह कदम उठाया
बिश्रामपुर कॉलोनी में प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसमें कालरी कर्मचारी भी ज्यादा संक्रमित एवं गंभीर हैं।

परेशान होकर कोरोना फाइटर्स (Corona fighters) ने शुक्रवार को एसईसीएल के कर्मचारियों की बस को रोक कर देखा तो नियमों के उल्लंघन का खुला नजारा दिखा। बस में जानवरों की तरह कर्मचारियों को बैठाया गया था। इस पर कोरोना फाइटर्स ने जमकर नाराजगी जताई।

Home / Surajpur / कोरोना से इन्हें नहीं खौफ? एसईसीएल की बसों में भेंड़-बकरियों की तरह ठूंसे जा रहे वर्कर, कोरोना फाइटरों ने मचाया बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो