scriptमहिला ने 2 मासूम पुत्रों के साथ किया था आत्मदाह, पति खा रहा जेल की हवा, प्रेमिका भी गिरफ्तार | Self immolation: Women suicide with 2 son, husband and lover arrested | Patrika News
सुरजपुर

महिला ने 2 मासूम पुत्रों के साथ किया था आत्मदाह, पति खा रहा जेल की हवा, प्रेमिका भी गिरफ्तार

Self immolation: पति का दूसरी महिला से चल रहा था चक्कर (Affair with women), दोनों मिलकर महिला को करते थे प्रताडि़त, पति मारपीट भी करता था, इससे तंग आकर महिला ने उठाया था खौफनाक कदम (Creepy step)

सुरजपुरSep 24, 2022 / 09:08 pm

rampravesh vishwakarma

Self immolation

Demo pic

जरही/भटगांव. Self immolation: एक महिला पति द्वारा दूसरी महिला से लगातार बात करने से परेशान थी। इससे उसका घर बर्बाद हो रहा था। वह पति को ऐसा करने से हमेशा मना करती थी लेकिन पति नहीं मानता था और उसे इस बात को लेकर प्रताडि़त करता था। इससे क्षुब्ध होकर 2 महीने पहले महिला ने अपने 2 मासूम बच्चों के साथ घर में आग लगाकर आत्महत्या (Commits suicide) कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस ने विवेचना के बाद आरोपी पति की प्रेमिका को भी आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सूरजपुर जिले के जरही के शक्तिनगर कॉलोनी में विगत 16 जुलाई 2022 की रात करीब 11 बजे संजीव चौधरी के घर आग लगने की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आगे से झुलसे संजीव चौधरी की पत्नी व दोनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया था।
अंबिकापुर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान पत्नी व दोनों बच्चों ने दम तोड़ दिया था। मामले में मृतका के परिजनों द्वारा पति संजीव चौधरी के ऊपर प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए लिखित में शिकायत दर्ज कराते हुए जांच की मांग की थी। पुलिस की जांच में संजीव चौधरी द्वारा एक अन्य महिला से मोबाइल से हमेशा बात करने की बात सामने आई थी।
जबकि उसकी पत्नी बसंती उसे हमेशा मना करती थी, बावजूद वह नहीं मानता तथा आए दिन झगड़ा-विवाद करता था। इससे तंग आकर बसंती ने दोनों बच्चों के साथ आग लगाकर आत्महत्या (Commits suicide) कर ली थी। मामले की जांच के बाद पुलिस ने धारा 306 के तहत अपराध दर्ज कर एक आरोपी संजीव चौधरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

दरवाजे पर हाथी को खड़ा देख पिता-पुत्र की हलक में आ गई जान, घर ढहाया फिर दोनों को सूंड में लपेटकर फेंका


प्रेमिका भी भेजी गई जेल
वहीं प्रकरण की विवेचना में आरोपी संजीव की प्रेमिका (Lover) जरही निवासी सरिता तिवारी द्वारा भी मृतका को प्रताडि़त कर आत्महत्या के लिए उकसाया जाना पाया गया। इस पर पुलिस ने मामले में धारा 120 बी जोडक़र आरोपी महिला सरिता तिवारी को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
इस कार्रवाई में निरीक्षक शरद चन्द्रा, उपनिरीक्षक सीपी तिवारी, उपनिरीक्षक बीएम गुप्ता, प्रधान आरक्षक संजय चौहान, आरक्षक रजनीश पटेल, हेमन्त सिंह, दीपक सिंह व सुनीला लकड़ा सक्रिय रहे।

Home / Surajpur / महिला ने 2 मासूम पुत्रों के साथ किया था आत्मदाह, पति खा रहा जेल की हवा, प्रेमिका भी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो