scriptElephants attack: Elephant threw father-son from his trunk, injured | दरवाजे पर हाथी को खड़ा देख पिता-पुत्र की हलक में आ गई जान, घर ढहाया फिर दोनों को सूंड में लपेटकर फेंका | Patrika News

दरवाजे पर हाथी को खड़ा देख पिता-पुत्र की हलक में आ गई जान, घर ढहाया फिर दोनों को सूंड में लपेटकर फेंका

locationअंबिकापुरPublished: Sep 24, 2022 08:26:19 pm

Elephant attack: दूसरे दिन भी 3 हाथियों ने मचाया उत्पात, शहर के नजदीक पहुंचे हाथियों के दल ने मक्के की फसल की रखवाली कर रही महिला को मार डाला था कुचलकर (Women killed), अलसुबह महिला को मारने के बाद शाम को हाथियों ने घर में रहे पिता-पुत्र पर किया हमला

Elephant attack
Elephant demo pic
अंबिकापुर. Elephants attack: अंबिकापुर वनमंडल क्षेत्र में हाथियों का उत्पात दूसरे दिन भी जारी रहा। शहर से लगे ग्राम भकुरा व परसा क्षेत्र में 3 हाथियों ने उत्पात मचा रखा है। शुक्रवार की अलसुबह जहां हाथियों ने मक्के की फसल की रखवाली कर रही एक महिला को कुचलकर मार डाला था, वहीं शाम को एक हाथी ने पिता-पुत्र को सूंड में लपेटकर फेंक दिया, जिससे दोनों घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं हाथियों ने घर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। इस संबंध में वन विभाग का कहना है हमला करने के बाद हाथी बलरामपुर जिला की ओर निकल चुके हैं।

गौरतलब है कि जशपुर जिले से 2 हाथियों का दल अपने एक शावक के साथ सरगुजा में घुस कर उत्पात मचा रहा है। बतौली और लुंड्रा वन परिक्षेत्र में फसलों को नुकसान पहुंचाने के बाद पिछले 2 दिन से तीनों हाथियों ने अंबिकापुर वनमंडल क्षेत्र में उत्पात मचाया। गुरुवार की रात को अपने पति के साथ खेत में मक्के की फसल की रखवाली कर रही एक महिला को हाथी ने कुचलकर मार डाला था।
उसकी मक्के की फसल को भी हाथियों ने रौंद दिया था। इस घटना के बाद हाथियों ने शुक्रवार को ग्राम परसा में भी उत्पात मचाया। ग्राम परसा निवासी धरमपाल विश्वकर्मा अपने 9 वर्षीय पुत्र के साथ शुक्रवार की शाम को घर में था। इसी दौरान एक हाथी उसके दरवाजे के सामने आ गया। हाथी को देख कर दोनों डर गए।
भागने की कोशिश की पर घर के सामने दरवाजे पर खड़े हाथी को देख कर हिम्मत नहीं कर पाए। इसके बाद हाथी ने घर की दीवार को ढहा दिया। इस दौरान धरमपाल ने अपने बेटे को कंधे पर लेकर भागने की कोशश की। जैसे ही घर से बाहर निकाला हाथी ने सुंड से लपेटने की कोशश की। हाथी के सूंड के हमले से बेटा जख्मी हो गया और कुछ दूर जा गिरा। वह घायलावस्था में चिल्लाते हुए भागने लगा।
चिल्लाने की आवाज सुनकर वन अमला सायरन बजाते हुए पहुंचा और हाथी को भगाया। इस दौरान पिता को भी हाथी ने सूंड से उठाकर फेंक दिया। वन विभाग की टीम ने पिता-पुत्र दोनों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है।
यह भी पढ़ें
मचान पर चढक़र फसल की रखवाली कर रहा था दंपती, जान बचाने नीचे उतरी पत्नी को मिली मौत


बलरामपुर की ओर निकल गए हाथी
वन परिक्षेत्र अधिकारी गजेंद्र दोहरे ने बताया कि पिता-पुत्र पर हमला करने के बाद तीनों हाथी बलरामपुर जिले की ओर निकल गए हैं। वहीं ग्रामीणों को रात में घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। ग्रामीणों के बीच टॉर्च का वितरण किया गया है, ताकि रात में ग्रामीण घर से बाहर निकले तो टॉर्च की रोशनी में निकले।

दी गई सहायता राशि
हाथी के हमले में घायल पिता-पुत्र को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वन परिक्षेत्र अधिकारी गजेंद्र दोहरे ने बताया कि दोनों की स्थिति ठीक है। दोनों का इलाज चल रहा है। विभाग की ओर से ३ हजार रुपए की सहायता राशि वितरण किया गया है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात चुनाव LIVE: पहले चरण के मतदान के छह घंटे पूरे, दोपहर 1 बजे तक 34.48 % वोटिंगगुजरात चुनावः खरगे के रावण वाले बयान पर बोले PM मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगागुजरात में वोटिंग से बीच बड़ा बवाल, BJP प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, कांग्रेस पर आरोपएलएसी के पास चीन बना रहा एक और सैन्य चौकी, अमेरिकी सांसद ने खोली पोलदुनिया के टॉप-100 सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ एक क्रिकेटर विराट कोहलीबढ़ती गर्मी रोकने को भारत में कूलिंग क्षेत्र में 1.6 ट्रिलियन डालर के निवेश की संभावना, रोजगार भी बढ़ेगा : वर्ल्ड बैंकAIIMS सर्वर हैक के बाद जल शक्ति मंत्रालय का भी ट्विटर हैंडल हैकश्रद्धा के कातिल आफताब का नार्को टेस्ट, हत्या से जुड़े अहम राज खुलेंगे आज!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.