scriptसूखे कुएं से आ रही थी गुर्राने की आवाज, पास जाकर देखा तो घूम रहा था धारीदार जानवर | Surajpur news- Groaning voice coming from the dry well | Patrika News
सुरजपुर

सूखे कुएं से आ रही थी गुर्राने की आवाज, पास जाकर देखा तो घूम रहा था धारीदार जानवर

25 घंटे के रेस्क्यू के बाद निकाला गया बाहर, चांदनी बिहारपुर के महुली में शनिवार को कुएं में गिरा था लकड़बग्घा

सुरजपुरDec 03, 2017 / 09:22 pm

rampravesh vishwakarma

Hyena fell into the dry well

Hyena in dry well

सूरजपुर. जिले के दूरस्थ ग्राम महुली स्थित पण्डोपारा में जंगल से भटक कर पहुंचा विशेष संरक्षित जंगली लकड़बग्घा सूखे कुएं में गिर गया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम लगभग 25 घंटे की मशक्कत के बाद उसे निकाल सकी। ग्रामीणों ने कुएं से गुर्राने की आवाज सुनकर पास जाकर देखा तो लकड़बग्घा वहां घूम रहा था।यह खबर लगते ही उसे देखने लोगों का तांता लग गया था।

सूरजपुर जिले के दूरस्थ ग्राम महुली स्थित पण्डोपारा में ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार की शाम लगभग 7 बजे विशेष संरक्षित जंगली जानवर ‘लकड़बग्घा’ चांदनी बिहारपुर क्षेत्र से लगेे ग्राम महुली में पण्डोपारा स्थित एक सूखे कुएं में गिर गया था। आसपास के ग्रामीणों ने जब कुएं में गिरे लकड़बग्घे को देखा और गांव वालों को बताया तो वहां देखने वालों का मजमा लग गया।
मौके पर पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने इसकी सूचना वन विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को दी, सूचना के तत्काल बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कुएं में गिरे लकड़बग्घे को निकालने की वन अमले ने पुरजोर कोशिश की। लकड़बग्घे को सुरक्षित बाहर निकालने की कवायद दूसरे दिन भी जारी रही।
जिस सूखे कुएं में लकड़बग्घा गिरा था उस कुएं की गहराई लगभग 30 फिट है। रविवार को वन अमले ने ग्रामीणों के सहयोग से कुंए में सीढ़ी डालकर उसे रस्सियों के जाल में फंसाकर बाहर निकाला। रेस्क्यू ऑपरेशन करीब 25 घंटे तक चला। कुएं से निकालने के बाद देर शाम लकड़बग्घे को वन विभाग द्वारा जंगल में छोड़ दिया गया।
Hyena in dry well
निर्माणाधीन कुएं में गिरा था लकड़बग्घा
महुली ग्राम के पण्डोपारा बस्ती से लगे जंगल के समीप निर्माणाधीन कुएं में शनिवार को लकड़बग्घा गिर गया था। सूचना मिलते ही वन अमला वहां पहुंच गया था। कुएं में पानी नहीं होने से उसकी जान को तो खतरा नहीं था। उसे ग्रामीणों के सहयोग से करीब 25 घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका।
अनिल सिंह पंैकरा, रेंजर कुदरगढ़- बिहारपुर
Resque

Home / Surajpur / सूखे कुएं से आ रही थी गुर्राने की आवाज, पास जाकर देखा तो घूम रहा था धारीदार जानवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो