scriptलोक सेवा केंद्र में बिना रुपए लिए नहीं हो रहा कोई काम | Surajpur/Pratappur : Public Service Center do not work without money | Patrika News
सुरजपुर

लोक सेवा केंद्र में बिना रुपए लिए नहीं हो रहा कोई काम

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर स्थित लोक सेवा केंद्र में आय, जाति प्रमाण-पत्र व श्रम पंजीयन के लिए की जा रही लोगों से उगाही

सुरजपुरFeb 05, 2016 / 11:27 am

Pranayraj rana

Pratappur Lok Seva kendra

Pratappur Lok Seva kendra

प्रतापपुर. तहसील प्रतापपुर के लोक सेवा केन्द्र में आय, जाति व श्रम पंजीयन बनवाने के नाम पर रुपए की मांग की जा रही है। जिससे दूर दराज से आए लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रुपए के अभाव में जहां उन्हें वापस लौटना पड़ता है वहीं उनके साथ दुव्र्यवहार भी किया जा रहा है।

लोगों की सुविधा के उद्देश्य से लोक सेवा केन्द्र खोला गया थो जो मात्र दिखावा बनकर रह गया है। गरीब तबके के लोग किसी तरह धान-चावल बेचकर पैसे लाकर इन्हें देते हैं तब इनका काम किया जाता है। लोक सेवा का उद्देश्य लोगों की परेशानियों का हल निकालना, सच्ची इमानदारी से काम करना जिससे कि आम जनता का शोषण न हो सके।

जनता को बेहतर सेवा का मौका मिले। तहसील प्रतापपुर के अन्तर्गत सभी हल्का पटवारियों का स्थानान्तरण हो चुका है और उनके जगह पर नये पटवारियों की पदस्थापना कि जा चुकी है। परन्तु आज तक पटवारियों द्वारा तबादला होने के बावजूद पूर्व पटवारियों द्वारा बी-1, नक्शा , रिनम्बरिंग, नामान्तरण पंजी, आज तक प्रतापपुर तहसील में जमा नहीं किया गया है।

जिससे कि नवनियुक्त पटवारियों को जमीन मापने एवं रिनम्बरिंग सूचि देने नामान्तरण में कम्प्यूटर में नाम दर्ज न होने के कारण विवाद की स्थिति बनी हुई है। जिससे नवनियुक्त पटवारी काम करने में सक्षम नहीं हैं। पटवारियों का कहना है कि रिकार्ड रहेगा तभी तो हम कोई काम करेंगे।

ग्रामीण एवं आम जनता परेशान हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि हम पटवारी एवं तहसील के चक्कर काट-काट कर थक गए हैं। पटवारियों द्वारा रिकार्ड न मिलने का हवाला देकर वापस कर दिया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो