scriptVideo: प्रभारी प्राचार्य को ग्रामीणों के सामने लिखना पड़ा- अब से कोई शिक्षक या स्वयं स्कूल लेट आया तो लगाऊंगा अनुपस्थित | Teachers news: if teacher or myself come late to school, then absent | Patrika News
सुरजपुर

Video: प्रभारी प्राचार्य को ग्रामीणों के सामने लिखना पड़ा- अब से कोई शिक्षक या स्वयं स्कूल लेट आया तो लगाऊंगा अनुपस्थित

Teachers news: हाईस्कूल के छात्र-छात्राएं पहुंचे स्कूल तो शिक्षक थे नदारद और लटका था ताला, स्कूल (School) में पदस्थ सभी शिक्षक पहुंचे लेट, कोई आधा घंटा तो कोई एक घंटा

सुरजपुरMar 05, 2021 / 06:49 pm

rampravesh vishwakarma

Video: प्रभारी प्राचार्य को ग्रामीणों के सामने लिखना पड़ा- अब से कोई शिक्षक या स्वयं स्कूल लेट आया तो लगाऊंगा अनुपस्थित

Students and teacher letter

प्रतापपुर. कोरोना काल (Corona era) के बीच हाई व हायर सेकेंडरी स्कूल खोल दिए गए हैं। पढ़ाई करने छात्र-छात्राएं तो समय से स्कूल पहुंच रहे हैं लेकिन कई स्कूलों में शिक्षकों की मनमानी चल रही है। वे हमेशा स्कूल लेट पहुंच रहे हैं।
कई बार स्कूल गेट (School gate) पर ताला लटका रहता है तो विद्यार्थियों को धूप में खड़े होकर शिक्षकों का इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में अभिभावकों का आक्रोश उमड़ पड़ता है और वे शिक्षकों से सवाल-जवाब करने लगते हैं।
ऐसा ही एक मामला प्रतापपुर विकासखंड के ग्राम गोवर्धनपुर स्थित हाईस्कूल से सामने आया है। यहां 1 घंटे लेट पहुंचे प्रभारी प्राचार्य को लिखकर देना पड़ा कि अब यदि स्कूल लेट आते हैं तो अनुपस्थित लगाया जाए। (Teachers news)
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zq0o6
सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विकासखंड स्थित ग्राम गोवर्धनपुर हाईस्कूल में शुक्रवार को गजब का नजारा देखने को मिला। छात्र-छात्राएं तो स्कूल टाइम 11 बजे पहुंच गए लेकिन यहां पदस्थ शिक्षक से लेकर प्रभारी प्राचार्य तक आधे से 1 घंटे लेट पहुंचे।
स्कूल के गेट पर ताला लटका था तो विद्यार्थियों को धूप में इंतजार करना पड़ा। कई दिनों से शिक्षकों की लेटलतीफी देख ग्रामीण आक्रोशित थे, आज वे स्कूल में पहुंच गए। जब शिक्षक व प्रभारी प्राचार्य लेट से पहुंचे तो उन्होंने उनसे हर दिन लेट आने का कारण पूछा।
इस पर शिक्षक कोई जवाब नहीं दे पाए। ऐसे में प्रभारी प्राचार्य को शाला प्रबंधन एवं विकास समिति को लिखित में आश्वासन देना पड़ा। इसके बाद मामला शांत हुआ।

Video: प्रभारी प्राचार्य को ग्रामीणों के सामने लिखना पड़ा- अब से कोई शिक्षक या स्वयं स्कूल लेट आया तो लगाऊंगा अनुपस्थित
प्रभारी प्राचार्य को लिखित में ये देना पड़ा
ग्रामीणों का गुस्सा देख शाला प्रबंधन एवं विकास समिति के अध्यक्ष के नाम प्रभारी प्राचार्य ने लिखा कि आज के बाद स्कूल का कोई भी शिक्षक व स्वयं लेट आता हूं तो सबका अनुपस्थित लगाऊंगा।
गौरतलब है कि स्कूल में पदस्थ शिक्षक दीपक गुप्ता निर्धारित समय 11 बजे से आधा घंटा, संजय गुप्ता 45 मिनट तथा प्रभारी प्राचार्य 1 घंटा लेट पहुंचे थे।


छात्र बोले- समय पर नहीं आते शिक्षक
शिक्षकों की स्कूल आने की टाइमिंग (School timing) को लेकर जब छात्रों से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शिक्षक समय पर स्कूल नहीं आते। कभी-कभार समय पर आते हैं, अन्यथा हमेशा लेट ही रहते हैं।

Home / Surajpur / Video: प्रभारी प्राचार्य को ग्रामीणों के सामने लिखना पड़ा- अब से कोई शिक्षक या स्वयं स्कूल लेट आया तो लगाऊंगा अनुपस्थित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो