आधी रात पिकअप में भरकर लकडिय़ों का अवैध परिवहन कर रहे तस्कर को वन अमले ने दबोचा

Wood smuggling: पिकअप से 46 नग चिरान किया गया जब्त, आरोपी (Accuse) के खिलाफ वन अधिनियम की धाराओं के तहत की गई कार्रवाई

By: rampravesh vishwakarma

Published: 20 Jan 2021, 11:25 PM IST

ओडग़ी. सरगुजा संभाग अंतर्गत आने वाले जंगल में लकड़ी तस्करों (Wood smugglers) द्वारा आए दिन भारी मात्रा में पेड़ों की कटाई की जा रही है। कई बार इसकी जानकारी वन विभाग को होने के बावजूद कार्रवाई नहीं की जाती। वहीं कई मामले में विभाग द्वारा कार्रवाई कर तस्करों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा चुका है।

इसी कड़ी में 19 जनवरी की रात सूरजपुर जिले के कुदरगढ़ वन परिक्षेत्र अंतर्गत बिहारपुर में वन अमले ने पिकअप से अवैध लकडिय़ों का परिवहन (Wood transporting) करते तस्कर को धरदबोचा।


सूरजपुर डीएफओ के निर्देश पर लकडिय़ों की अवैध तस्करी पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में कुदरगढ़ वन परिक्षेत्र अंतर्गत वन अमले द्वारा बिहारपुर चौक कक्ष क्रमांक पी 1529 से लकडिय़ों का अवैध परिवहन करते एक पिकअप को धर दबोचा।

इसमें लोड साल, हल्दू व कुसुम पेड़ के 46 नग चिरान को जब्त कर चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई। वन अमले ने 19 जनवरी की रात लगभग 11 बजे मुखबिर की सूचना पर बिहारपुर चौक कक्ष क्रमांक पी 1529 में घेराबंदी कर लकडिय़ों का अवैध परिवहन कर रहे पिकअप क्रमांक सीजी 15 एसी 3215 को धर दबोचा।


46 नग चिरान जब्त
वन अमले ने इसमें लोड साल, हल्दू व कुसुम पेड़ के 46 नग चिरान को जब्त कर चालक ग्राम मोहरसोप निवासी धर्मेंद्र पिता चंद्रिका के खिलाफ वन अधिनियम 1927, राज्य वनापेज व्यापार अधिनियम 1969 की विभिन्न धाराओं तथा काष्ठ चिरान अधिनियम 1984 के तहत कार्रवाई की। जब्त चिरानों की कीमत 50 हजार बताई जा रही है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned