scriptसूरत स्टेशन पर फायरिंग को लेकर एलसीबी शाखा के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की बदली | All officers and employees of LCB branch for firing at Surat station | Patrika News
सूरत

सूरत स्टेशन पर फायरिंग को लेकर एलसीबी शाखा के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की बदली

सूरत स्टेशन पर १३ सितम्बर को प्लेटफॉर्म संख्या एक पर रणकपुर एक्सप्रेस से उतरे एक युवक पर फायरिंग की घटना को लेकर रेलवे पुलिस की…

सूरतSep 25, 2018 / 05:48 am

मुकेश शर्मा

All officers and employees of LCB branch for firing at Surat station

All officers and employees of LCB branch for firing at Surat station

सूरत।सूरत स्टेशन पर १३ सितम्बर को प्लेटफॉर्म संख्या एक पर रणकपुर एक्सप्रेस से उतरे एक युवक पर फायरिंग की घटना को लेकर रेलवे पुलिस की एलसीबी शाखा के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की अलग-अलग रेलवे पुलिस थानों में बदली कर दी गई है। वड़ोदरा रेलवे पुलिस अधीक्षक ने पिछले कुछ माह में एलसीबी पुलिस का रिकॉर्ड में परफोर्मेन्स अच्छा नहीं होने पर ट्रांसफर करने की जानकारी दी है।
सूरत स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर उतरे एक यात्री पर दो जनों ने घात लगाकर फायरिंग की थी। सूरत रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

रेलवे पुलिस की एलसीबी के उप निरीक्षक एन.एम. तलाटी ने दूसरे दिन फरार आरोपी को वड़ोदरा के पास गिरफ्तार किया था। फायरिंग से स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा की पोल खुल गई थी। रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों के साथ वड़ोदरा रेलवे पुलिस अधीक्षक के.एन. डामोर ने बैठक की थी। डामोर ने सोमवार को सूरत रेलवे पुलिस की एलसीबी शाखा के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों (उप निरीक्षक तथा 17 जवानों) की बदली दूसरे रेलवे पुलिस थानों में करने के निर्देश जारी किए।

सूरत रेलवे पुलिस के उप निरीक्षक आर. आई. मंसूरी को गोधरा रेलवे पुलिस, सूरत एलसीबी के उप निरीक्षक एन. एम. तलाटी को भरुच रेलवे पुलिस, गोधरा रेलवे पुलिस के उप निरीक्षक के. बी. डींडोर को सूरत रेलवे पुलिस, भरुच रेलवे पुलिस के उप निरीक्षक डी.जे. पटेल को सूरत एलसीबी, वड़ोदरा रेलवे पुलिस के उप निरीक्षक एम.एच. पठान को नडियाद रेलवे पुलिस में लगाया गया है। सूरत रेलवे एलसीबी के तीन एएसआइ बशीर, अनवर, विजय समेत बारह जवानों की बदली गोधरा, दाहोद, नडियाद रेलवे पुलिस थानों में की गई है। वड़ोदरा एलसीबी के एक एएसआइ, दो हेड कांस्टेबल, दो कांस्टेबल की बदली की गई है। रेलवे परिसर में चर्चा है कि फायरिंग की घटना के बाद वड़ोदरा रेलवे पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों और कांस्टेबलों की बदली कर नई टीम बनाई है।

परफॉर्मेन्स देखकर बदला

सूरत स्टेशन पर पिछले कुछ दिनों में बढ़ी घटनाओं तथा वहां तैनात स्टाफ के परफॉर्मेन्स के आधार पर पीएसआई और जवानों की बदली की गई है। नई टीम के साथ जवान अपराध पर अंकुश लगाने के लिए कार्य करेंगे।के.एन. डामोर, अधीक्षक, रेलवे पुलिस, वड़ोदरा

दस महीने में सुलझाए कई मामले

रेलवे पुलिस संलग्न रेलवे एलसीबी के उप निरीक्षक एन.एम. तलाटी की टीम ने पिछले दस माह के दौरान आणंद रेलवे पुलिस थाने में दर्ज ढाई करोड़ की चोरी के मामले में महाराष्ट्र से आरोपियों को गिरफ्तार किया था। सूरत स्टेशन पर फायरिंग की घटना में उनकी टीम ने ही आरोपी को पकड़ा। प्रेरणा एक्सप्रेस में चोरी करने वाले गिरोह, उधना डीएसके डिपो के पास हुई फायरिंग की घटना में आरोपी को भी इसी टीम ने गिरफ्तार किया था। गोल्डन टेम्पल मेल एक्सप्रेस के सामने लोहे के बैंच रखकर ट्रेन को गिराने के प्रयास करने वाले आरोपियों को भी सूरत एलसीबी की टीम ने पकड़ा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो