scriptआठवीं की छात्रा ने परिजनों व पुलिस के हाथ पांव फुलाएं | Class VIII student Pretend to be kidnapped to escape exam | Patrika News
सूरत

आठवीं की छात्रा ने परिजनों व पुलिस के हाथ पांव फुलाएं

– परिक्षा से बचने के लिए रचा अपहरण का नाटक
#24 हरिभक्तों के खिलाफ मामला दर्ज, स्वामीनारायण मंदिर में विवाद
#ऑटो रिक्शा गैंग की महिला समेत दो जनें गिरफ्तार
 

सूरतSep 01, 2021 / 09:56 am

Dinesh M Trivedi

आठवीं की छात्रा ने परिजनों व पुलिस के हाथ पांव फुलाएं

आठवीं की छात्रा ने परिजनों व पुलिस के हाथ पांव फुलाएं

सूरत. अडाजण क्षेत्र रहने वाली आठवीं कक्षा की एक छात्रा के अपहरण की सूचना से परिजनों व पुलिस के हाथ पांव फूल गए। सोशल मीडिया में भी मैसेज वायरल हो गए। पुलिस तुरंत हरकत में आई लेकिन जांच में जब यह छात्रा का ही रचना नाटक होने तथा उसके सकुशल मिलने पर पुलिस व परिजनों ने रात की सांस ली।
मामले की जांच कर रहे अडाजण थाना प्रभारी आरएन पटेल ने बताया कि अडाजण क्षेत्र में रहने वाले मध्यवर्गीय परिवार की आठवीं कक्षा में पढऩे वाली किशोरी मंगलवार सुबह ग्यारह बजे से निकली थी। उसके बाद परिजनों को फोन कर बताया कि ऑटो रिक्शा में सवार कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया हैं। वे उसे कहीं ले जा रहे हैं। इससे परिजनों के होश फाख्ता हो गए।
उन्होंने तुरंत पुलिस को खबर की और किशोरी की तलाश शुरू कर दी। सोशल मीडिया पर भी किशोरी के ऑडियो वायरल हो गए। पुलिस हरकत में आई लेकिन बात करने के बाद मोबाइल बंद हो गया था। बाद में फिर कॉल आया और किशोरी ने परिजनों से कहा कि वे पुलिस से शिकायत नहीं करे नहीं तो अपहर्ता उसे जान से मार देंगे। उसके बाद फिर फोन बंद हो गया।
कुछ घंटों की पड़ताल से पुलिस को समझ में आ गया था कि वह अपहरण का नाटक रच रही हैं। शाम को उसे ढूंढ निकाला। किशोरी से पूछताछ मे ंपता चला कि वह परवत पाटिया क्षेत्र के एक निजी ट्युशन क्लासेज में पढ़ती हैं। वहां पर मंगलवार को उसकी परिक्षा थी। लेकिन उसने कोई तैयारी नहीं की थी। पढ़ाई को लेकर उसकी माता उसे फटकार लगाती थी।
जिसकी वजह से वह दबाव ेंमें थी। परिक्षा से बचने के लिए उसने अपहरण का नाटक रचा। खुद की स्वामीनारायण मंदिर की धर्मशाला में चली गई और वहां कमरे में रुक गई। खुद ही अपहरण की कहानी रच कर अलग अलग लॉकेशन से फोन करती और फिर मोबाइल बंद कर देती थी।
——————

ऑटो रिक्शा गैंग की महिला समेत दो जनें गिरफ्तार

सूरत. ऑटो रिक्शा में पैसेन्जरों का कीमती सामान उड़ाने वाले गिरोह की एक महिला समेत दो जनों को रांदेर पुलिस ने गिरफ्तरा कर उनके कब्जे से रिक्शा समेत 1.24 लाख रुपए का सामान बरामद किया हैं। पुलिस के मुताबिक पुणागाम संजयनगर झोपड़पट्टी निवासी सलमान पठान व मान दरवाजा पद्मानगर झोपड़पट्टी निवासी शाहीन व उर्फ शाहिस्ता रोहिला दोनों शातिर हैं।
दोनों पहले भी रांदेर व कतारगाम पुलिस थानों में चोरी के मामलों में पकड़े जा चुके हैं। उनके बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी कि वे चोरी के जेवर बेचने के लिए ऋषभ टावर के निकट चौक्सीवाडी में आने वाले हैं। सूचना के आधार पर उन्हें रोक कर तलाशी ली तो उनके कब्जे से सोने की दो चुडिय़ां बरामद हुई। ऑटो रिक्शा व जेवर जब्त कर उन्हें हिरासत में लिया। उसने चोरी के बारे में पूछताछ की जा रही है।
————————-
24 हरिभक्तों के खिलाफ मामला दर्ज, स्वामीनारायण मंदिर में विवाद

सूरत. मोटा वराछा स्थित स्वामीनारायण मंदिर में डेढ़ माह पूर्व हरिभक्तों को मंदिर के संतों की विवाद की घटना को लेकर अमरोली पुलिस ने 24 हरिभक्तों के खिलाफ रॉयोटिंग का मामला दर्ज किया हैं। पुलिस के मुताबिक हसुभाई, भद्रेश भाई व धीरूभाई ने गत 16 जुलाई को मोटा वराछा राजहंस स्वामीनारायण मंदिर में हरिभक्तों को भडक़ाया।
मंदिर में चल रही धार्मिंक क्रियाओं में व्यावधान डाला। संतों व पुजारी के साथ अभद्र व्यवहार कर तोडफ़ोड़ की। इस घटना को लेकर अमरोली पुलिस ने स्वामी निर्दोषचरणदास की प्राथमिकी के आधार पर 24 को नामजद किया हैं। यहां उल्लेखनीय हैं कि मंदिर पर वर्चस्व को लेकर संप्रदाय के दो गुटों में लंबे समय से विवाद चल रहा हैं। इसी तरह पुणागाम मंदिर में भी हंगामें की घटना हुई थी।
———————

Home / Surat / आठवीं की छात्रा ने परिजनों व पुलिस के हाथ पांव फुलाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो