scriptअभी तक सर्दी की सीजन नहीं जमने के कारण निराश व्यापारी | Disappointed traders due to not freezing winter season yet | Patrika News
सूरत

अभी तक सर्दी की सीजन नहीं जमने के कारण निराश व्यापारी

गर्म कपड़े के बाजार को ग्राहकों का इंतजार

सूरतDec 05, 2019 / 07:46 pm

Pradeep Mishra

अभी तक सर्दी की सीजन नहीं जमने के कारण निराश व्यापारी

अभी तक सर्दी की सीजन नहीं जमने के कारण निराश व्यापारी

सूरत
ठंडी का सीजन होने के बावजूद इस साल अभी तक सूरत में सर्दी का माहौल नहीं जमने से गर्म कपड़़ो का बाजार ठंडा है। सूरत में हर साल हिमाचल प्रदेश से व्यापार के लिए आने वाले रेफ्यूजी तिबेटियन व्यापारियों को पैसे फंस जाने की चिंता होने लगी है।
सूरत में हर साल सामान्य सर्दी रहती है, लेकिन दिसंबर तक सर्दी शुरू हो जाती है। इस साल दिसंबर का पहला सप्ताह बीतने के बाद अभी तक सर्दी का माहौल नहीं जमा है। इसके चलते बहुत कम लोगों ने गर्म कपड़ों की खरीद की है। इससे गर्म कपड़ो का व्यापार नीरस हो गया है। पिछले कई वर्षो से सूरत में हिमाचल प्रदेश से आकर चौक में गर्म कपड़ों का व्यापार करने वाले रेफ्यूजी तिबेटियन व्यापारियों के प्रमुख रीनम ने बताया कि इस साल अभी व्यापार कम हैं। सर्दी शुरू होने के बाद व्यापार बढ़ेगा। कीमत के बारे में रीनम ने बताया कि होलसेल गर्म कपड़ों की खरीद कीमत बढी है लेकिन रिटेल में कीमत नहीं बढ़ी। उनके स्टॉल जनवरी के अंत तक रहेंगे। पिछले साल भी व्यापार अपेक्षा अनुसार नहीं रहा था। इस बार उन्हें अभी सर्दी का मौसम जोर पकडऩे का इंतजार है।

Home / Surat / अभी तक सर्दी की सीजन नहीं जमने के कारण निराश व्यापारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो