अभी तक सर्दी की सीजन नहीं जमने के कारण निराश व्यापारी

गर्म कपड़े के बाजार को ग्राहकों का इंतजार

सूरत
ठंडी का सीजन होने के बावजूद इस साल अभी तक सूरत में सर्दी का माहौल नहीं जमने से गर्म कपड़़ो का बाजार ठंडा है। सूरत में हर साल हिमाचल प्रदेश से व्यापार के लिए आने वाले रेफ्यूजी तिबेटियन व्यापारियों को पैसे फंस जाने की चिंता होने लगी है।
सूरत में हर साल सामान्य सर्दी रहती है, लेकिन दिसंबर तक सर्दी शुरू हो जाती है। इस साल दिसंबर का पहला सप्ताह बीतने के बाद अभी तक सर्दी का माहौल नहीं जमा है। इसके चलते बहुत कम लोगों ने गर्म कपड़ों की खरीद की है। इससे गर्म कपड़ो का व्यापार नीरस हो गया है। पिछले कई वर्षो से सूरत में हिमाचल प्रदेश से आकर चौक में गर्म कपड़ों का व्यापार करने वाले रेफ्यूजी तिबेटियन व्यापारियों के प्रमुख रीनम ने बताया कि इस साल अभी व्यापार कम हैं। सर्दी शुरू होने के बाद व्यापार बढ़ेगा। कीमत के बारे में रीनम ने बताया कि होलसेल गर्म कपड़ों की खरीद कीमत बढी है लेकिन रिटेल में कीमत नहीं बढ़ी। उनके स्टॉल जनवरी के अंत तक रहेंगे। पिछले साल भी व्यापार अपेक्षा अनुसार नहीं रहा था। इस बार उन्हें अभी सर्दी का मौसम जोर पकडऩे का इंतजार है।

Pradeep Mishra Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned